लैंडस्लाइड के कारण कालका-शिमला हाईवे बंद, उत्तराखंड में भी कई जिलों के स्कूलों की छुट्टी

News

ABC NEWS: पहाड़ों पर बारिश से तबाही का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में खराब मौसम के चलते अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके चलते कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. वहीं, शिमला में भी मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के बीच कालका-शिमला नेशनल हाइवे-5 को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है.

उत्तराखंड के कई जिलों में स्कूल बंद
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानी 3 अगस्त को उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. आईएमडी ने कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. नैनीताल में आज आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश होगी. इसके साथ ही बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल में स्कूलों को 3 अगस्त को बंद रखने का आदेश दिया गया है. तापमान की बात करें तो नैनीताल में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

हिमाचल में तबाही का मंजर

हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के बाद तबाही मंजर देखने को मिल रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए कालका-शिमला एनएच 5 को दो दिनों तक पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. इसको लेकर एनएच प्रशासन ने जिला प्रशासन सोलन से बात की है. डीसी सोलन मनमोहन शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि रोड पूरी तरह से धंसने और भूस्खलन होने के कारण रोड के ढहने की वजह से इसे 2 दिनों तक बंद रखा जाएगा. वहीं, जो वैकल्पिक मार्ग ट्रैफिक को लेकर साझा किए गए हैं, वहां से ही वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चलती रहेगी. फिलहाल एनएच पांच 2 दिनों तक पूरी तरह से अब बंद रहने वाला है.

मौसम विभान ने जारी किया अलर्ट
शिमला के मौसम की बात करें तो यहां चार दिन तक बारिश के साथ आंधी का अलर्ट जारी किया गया है. इन दिनों यहां का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं शिमला में पूरे हफ्ते ऐसा ही मौसम पहने के आसार हैं. बता दें कि मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक भी उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media