कानपुर फर्रुखाबाद रेलखंड पर टूटी पटरी से गुजर गई कालिंदी एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा

News

ABC NEWS: कानपुर फर्रुखाबाद रेलखंड पर पटरी का जोड़ खुल गया जिस पर से कालिंदी एक्सप्रेस गुजर गई, तो कासगंज लखनऊ पैसेंजर बाल-बाल बच गई करीब एक घंटे तक लखनऊ पैसेंजर खड़ी रही इसके बाद उसे पटरी के नीचे राड लगाकर रवाना किया गया. रेलवे के कर्मचारी ट्रैक की मरम्मत में जुटे हुए हैं.

गुरुवार सुबह मानीमऊ हाल्ट स्टेशन के पास तिखवा गांव के सामने अचानक रेलवे ट्रैक की पटरी का जोड़ खुल गया. इससे से दो पटरियां दूसरे से अलग हो गईं. स्थानीय लोगों के मुताबिक इसी टूटे ट्रैक से सुबह भिवानी से कानपुर सेंट्रल जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस गुजर गई. इसके बाद जैसे ही अरौल से लखनऊ पैसेंजर कन्नौज के लिए चली तो तिखवा गांव के सामने चालक को कुछ आभास हुआ. उसने ट्रेन को खड़ा कर दिया और नीचे उतर कर रेलवे ट्रैक चेक करने लगे। उन्हें पटरी टूटी मिली.

चालक ने इसकी सूचना कन्नौज स्टेशन पर दी. जिस पर सीनियर सेक्शन इंजीनियर संतोष कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे रेलवे के कर्मचारियों ने पटरी के नीचे लोहे की गांठ लगाकर ट्रेन को कन्नौज स्टेशन पर भेजा. इस दौरान यात्री परेशान रहे और कई लोग ट्रेन से उतर कर टेंपो व अन्य वाहनों से गंतव्य की ओर रवाना हुए.

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि अचानक बढ़ी सर्दी से क्षतिग्रस्त हो रहा है. फर्रुखाबाद में हुई घटना के बाद लगातार ट्रैक की मरम्मत की जा रही है इसके बाद भी पटरी टूटने की घटनाएं हो रही है. खबर लिखे जाने तक रेलवे के कर्मचारी दुरुस्त करने में जुटे हुए थे. इस दौरान कानपुर फर्रुखाबाद रेल खंड पर ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया है. दोपहर तक ट्रक बहाल होने की उम्मीद की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media