रोज सुबह उठते ही बस एक चम्मच देशी घी खा लें, नहीं लगाने पड़ेंगे अस्पतालों के चक्कर

News

ABC NEWS: घी का सेवन अधिकतर घरों में किया जाता है. घी को अगर सही मात्रा में डाइट में शामिल किया जाए तो यह आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.  घी खाने से इम्यूनिटी तो बढ़ती ही है साथ ही वजन कम करने में भी यह मददगार है. इसके अलावा भी घी खाने के और भी कई फायदे मिलते हैं.

आयुर्वेद के मुताबिक,  सुबह उठते ही खाली पेट घी खाना सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. आइए जानते हैं इसके पीछे के कारण-
सुबह खाली पेट घी का सेवन करने से मल त्याग करने में आसानी होती है. घी आंतों में लुब्रिकेंट की तरह काम करता है जिससे कब्ज, ब्लोटिंग और पेट दर्द की समस्या से आराम मिलता है. घी कोशिकाओं के पुनर्निर्माण में मदद करता है साथ ही बॉडी को हील होने में भी सहायता करता है.

रोजाना खाली पेट घी का सेवन करने से बाल हेल्दी और सॉफ्ट बनते हैं. घी में भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड और ओमेगा-3, ओमेगा 6 फैटी एसिड पाए जाते हैं, जिससे ड्राई और फ्रिजी बालों की समस्या दूर होती है. घी में फैट होता है जिसे ब्यूटरेट्स कहते हैं. इससे आंतों में हेल्दी बैक्टीरिया बढ़ते हैं.  यह आंत की दीवार मजबूत करता है. इससे आपके शरीर के पाचन तंत्र को मदद मिलती है.

घी जोड़ों की हड्डियों के लिए एक लुब्रिकेंट की तरह काम करता है. जिससे घुटनों में दर्द की समस्या दूर होती है. रोज सुबह घी का सेवन करने से स्किन ग्लोइंग बनती है. साथ ही ये एक नेचुरल मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है. रोज सुबह घी का सेवन करने से स्किन ग्लोइंग बनती है. साथ ही ये एक नेचुरल मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media