जियो कल लॉन्च करेगा True 5G, सबसे पहले इन चार शहरों में मिलेगी सर्विस

News

ABC News: रिलायंस जियो कल से True 5G की बीटा सर्विस चार शहरों में शुरू करेगी. ये बीटा सर्विस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी से शुरू होंगी. कंपनी का कहना है कि ये सर्विस सही दुनिया की मोस्ट एडवांस 5जी सर्विस होगी. इसलिए इस सर्विस का नाम ट्रू 5G (True 5G) रखा गया है. जियो की तरफ से यूजर्स को बिना सिम बदले, 5जी सर्विस फ्री दी जाएगी और उन्हें फास्ट इंटरनेट सर्विस मिलेगी.


यूजर्स के लिए जियो TRUE 5G वेलकम ऑफर
1. जियो ट्रू 5G सर्विस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में लॉन्च होगी.
2. इसके तहत ग्राहकों को 1 Gbps+ की स्पीड पर अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा.
3. जैसे ही अन्य शहरों में 5जी का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर लिया जाएगा, उन शहरों में भी 5जी सर्विस मिलने लगेगी.
4. यूजर्स को बीटा ट्रायल के तहत 5जी सर्विस फ्री मिलेगी, जब तक कि उस शहर में कवरेज और यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर नहीं कर लिया जाता.
5. जियो वेलकम ऑफर के तहत किसी भी ग्राहक को जियो सिम या हैंडसेट बदलने के जरूरत नहीं होगी, उन्हें ऑटोमेटिकली 5जी सर्विस मिलने लगेगी.
6. जियो, स्मार्टफोन बनाने वाले कंपनियों के साथ मिलकर 5G हैंडसेट के लिए काम कर रहा है, ताकि डिवाइस के जरिए यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस मिल सके.
बीटा सर्विस है ये
कंपनी का कहना है कि ये बीटा टेस्टिंग है. बीटा टेस्टिंग फुल लॉन्चिंग से पहले का ट्रायल फेज होता है, जिसमें कस्टमर्स के फीडबैक लिए जाते हैं. फिर जो फीडबैक आते हैं, उनके आधार पर चीजों में बदलाव किया जाता है. जियो का कहना है कि वह अपने 42.5 करोड़ यूजर्स को 5G सर्विस का नया अनुभव देना चाहती है. इसके जरिए भारत को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन करना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media