यरुशलम के बाहरी इलाके नेवे याकोव स्ट्रीट पर एक पूजा स्थल में गोलीबारी,आठ की मौत

News

ABC NEWS: एक फिलिस्तीनी बंदूकधारी ने शुक्रवार की रात पूर्वी यरुशलम के एक पूजा स्थल के बाहर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें 70 वर्षीय एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 10 अन्य लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि यह वर्षों में इजरायलियों पर सबसे घातक हमला था और इससे अधिक रक्तपात की संभावना बढ़ गई है. हमले के बाद इज़राइली सीमा पुलिस बल ने हमलावर को मार गिराया है.

यह हमला तब हुआ जब यहूदी नागरिक पूजा के बाद आराम कर रहे थे. इस हमले से एक दिन पहले इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में हमला बोला था, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। उस स्ट्राइक के बाद कब्जे वाले वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी दोनों जगहों जश्न मनाया गया, जहां लोगों ने हवा में फायरिंग की, हॉर्न बजाए और मिठाइयां बांटी.

ताजा हिंसा की घटनाएं, जिसमें गाजा से एक रॉकेट बैराज और जवाबी इजरायली हवाई हमले भी शामिल हैं, ने इजरायल की नई सरकार के लिए एक प्रारंभिक चुनौती पेश की है. इजराइल की नई सरकार में अति चरमपंथियों का वर्चस्व है, जिनका फिलिस्तीनियों के खिलाफ बेहद कड़ा रुख रहा है.

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन की रविवार को इस क्षेत्र की यात्रा से भी इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर बादल के नए संकट मँडराए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media