कानपुर के हर चौराहे पर लगा जाम: प्लानिंग फेल, मेट्रो निर्माण का डायवर्जन बना सबसे बड़ी वजह

News

ABC NEWS: अगर आप अपने घर से दफ्तर, दीवाली की खरीदारी या और किसी रूट से जा रहे हैं तो बगैर जाम में फंसे पहुंचना मुश्किल ही नहीं असंभव सा हो गया है. कानपुर के प्रमुख सड़कों पर सुबह से शाम तक जाम के हालात हैं. इसके पीछे ट्रैफिक विभाग की लचर प्लानिंग और मेट्रो निर्माण के चलते ट्रैफिक डायवर्जन है. इस समय दीवाली में बाजार की खरीदारी से ज्यादा लोगों का समय जाम के बीच सड़कों पर बीत रहा है.

ट्रैफिक विभाग की लचर प्लानिंग से चौतरफा जाम

कानपुर के वीआईपी रोड पर रोज की तहर बुधवार को भी वाहन सुबह से शाम तक रेंगते हुए नजर आए. कंपनी बाग चौराहा से लेकर ग्रीनपार्क चौराहा तक पर्याप्त ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी नहीं होने के चलते रुक-रुक कर जाम लगा रहा और दिन भर वाहन रेंगते रहे. इसी तरह कचहरी के चौतरफा, परेड चौराहा से घंटाघर चौराहा, घंटाघर नरोना चौराहा को जाने वाली एक्सप्रेस रोड और कैनाल रोड, अफीमकोठी चौराहा, डिप्टी पड़ाव चौराहा, जरीबचौकी चौराहा, पी-रोड समेत अन्य प्रमुख रोड और बाजारों में भीषण जाम लगा रहा.

दीवाली पर बाजारों और सड़कों पर यातायात का लोड बढ़ने के बाद भी ट्रैफिक की प्लानिंग इतनी लचर है कि सुबह से शाम तक पूरे शहर में जाम के हालात हैं. पब्लिक के इस मौसम में भी सड़कों पर जाम में फंसकर पसीना छूट जा रहा है.

अव्यवस्थित पार्किंग से बाजारों में जाम

बाजारों के चलते कानपुर की प्रमुख बाजार नवीन मार्केट, पी-रोड, गुमटी बाजार, गोविंद नगर बाजार, लाल बंगला बाजार, सीसामऊ बाजार समेत अन्य बाजारों में पार्किंग का कोई इंतजाम नहीं किया गया है. इसके साथ ही बड़े वाहनों पर बाजारों में घुसने पर रोक भी नहीं लगाई गई है. इसके चलते दोपहर बाद से लेकर रात तक शहर की सभी प्रमुख बाजारों में भीषण जाम लगता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media