Click Here to Get the App now!

कानपुर में रात भर बूंदाबांदी और सुबह भी हुई बारिश, अभी और भिगोएंगे बादल

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी )  मानसून की रेखा एक बार फिर मध्यप्रदेश के उत्तरी भाग से गुजर रही है, जिसकी वजह से कानपुर समेत आसपास जिलों में बारिश करा रही है. मंगलवार की शाम से छाए बादलों ने बुधवार की सुबह तक बारिश कराई। फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं और मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन तक कानपुर मंडल में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. मंगलवार को सीएसएवि के मौसम केंद्र पर 1.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

कानपुर और आसपास जिलों में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. बीते मंगलवार को दिन में तेज धूप भी खिली और उमस का अहसास हुआ था लेकिन शाम होते ही आसमान में बादल घिर आए. इसके बाद कई स्थानों पर बूंदाबांदी शुरू हो गई, रातभर बूंदाबांदी के बाद बुधवार की सुबह अच्छी बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया. अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री और न्यूनतम 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसएवि) के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि वर्तमान में हवा की दिशा दक्षिण पूर्वी है और मानसून की अक्षीय (ट्रफ) रेखा राजस्थान के गंगानगर, सीकर, मध्यप्रदेश के ग्वालियर, सतना, झारखंड के जमशेदपुर होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में जा रही है. दक्षिण उत्तर प्रदेश के मध्य भाग पर चक्रवाती हवा का क्षेत्र बना हुआ है.

इसके कारण अगले दो दिन तक हल्के से मध्यम बादल छाने और कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी व हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. बीच में धूप भी खिल सकती है। डा. पांडेय ने बताया कि वर्तमान में निम्न दबाव का क्षेत्र उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल तट के पास व बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी के ऊपर स्थित है. यह गहरे निम्न दबाव में बदल सकता है और उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ सकता है. इसके प्रभाव से नम हवा गंगा के मैदानी क्षेत्र में तेज गति से आने के आसार हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media

ABC NEWS:
बिहार के सासाराम स्टेशन के पास मालगाड़ी डिरेल, दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित

ABC NEWS: बिहार के सासाराम स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे के[...]Read...

Close