यूपी में फिर चल पड़ा है बारिश का दौर, अगले 5 दिनों तक इन 17 जिलों में अलर्ट जारी

News

ABC NEWS: UP में दो दिन बारिश के लिहाज से बहुत अच्छा साबित हुआ है, यहां पर दो दिनों से मूसलाधार बारिश का लोग आनंद ले रहे हैं. राजधानी लखनऊ के साथ ही कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई. जिससे मौसम पूरी तरह से सुहाना हो. हालांकि बारिश के इस में आगने दो दिन बाद कमी आ सकती है. 29 अगस्त तक करीह करीब ऐसा ही मौसम रह सकता है. मौसम विभाग की माने तो गुरुवार को कुशीनगर, देवरिया और गोरखपुर समेत 5 जिलों में बहुत भारी बारिश पड़ सकती है जबकि 17 जिलों में भारी बारिश हो सकती है जिसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

प्रदेश में आज पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. वहीं पूर्वी यूपी में करीब हर जगह चमक के साथ बारिश पड़ सकती है. गुरुवार को पूर्वी यूपी में तेज बारिश होने की संभावना कुछ ही जगहों पर है. वहीं पश्चिमी यूपी की एक से दो जगह पर तेज बारिश हो सकती है साथ ही मौसम विभाग ने बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर के साथ ही महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर व उसके पास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार वाले जिले
प्रयागराज, प्रतापगढ़
सोनभद्र, मिर्जापुर
चंदौली, वाराणसी
संत रविदास नगर और पास के इलाके
जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना है वो जिले हैं-
गाजीपुर, आजमगढ़
मऊ, बलिया
संतकबीर नगर, बस्ती
गोंडा, बलरामपुर
श्रावस्ती, बहराइच
लखीमपुर खीरी, सीतापुर
बाराबंकी, अंबेडकर नगर
बरेली, पीलीभीत
शाहजहांपुर

जहां बिजली गिर सकती है वो जिले हैं-
जौनपुर, गाजीपुर
आजमगढ़, मऊ
बलिया, देवरिया
गोरखपुर, संत कबीर नगर
बस्ती, कुशीनगर
महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर
गोंडा जिले और पास की जगह

बादल गरजने वाले जिले हैं- 
बलरामपुर, श्रावस्ती
बहराइच, लखीमपुर खीरी
सीतापुर, हरदोई
उन्नाव, लखनऊ
बाराबंकी, रायबरेली
अमेठी, सुल्तानपुर
अयोध्या, अंबेडकर नगर
मुरादाबाद, रामपुर
बरेली, पीलीभीत
शाहजहांपुर

वहीं 25 अगस्त की बात करें तो पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर, वहीं पूर्वी यूपी में कई जगहों पर बारिश पड़ने के आसार हैं और इस दौरान गरज चमक भी हो सकता है. दोनों भाग में एक दो जगहों पर इस दिन तेज बारिश पड़ने और बिजली गिरने के आसार जताए गए हैं. पश्चिमी यूपी में एक दो जगहों पर तो वहीं  पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश पड़ने के 26, 27 और 28 अगस्त को आसार हैं. वहीं 29 अगस्त को प्रदेश के दोनों भाग में एक दो जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media