संसद में गूंजा जहरीली शराब से मौतों का मुद्दा, भाजपा MP बोले- सामूहिक हत्याएं करा रहे नीतीश कुमार

News

ABC NEWS: बिहार के छपरा जिले में बीते दो दिनों में जहरीली शराब पीने से 39 लोगों की मौत का मामला अब संसद में भी गूंजा है. राज्य के मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सांसद संजय जायसवाल ने इस मामले में नीतीश सरकार को लोकसभा में घेरा. उन्होंने कहा कि इन मौतों के लिए पूरी तरह से नीतीश सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार कहते हैं कि जो पिएगा वो मरेगा और जो शराब खरीदेगा वो मरेगा. लेकिन वह शराब बेचने वाले लोगों को चुनाव में टिकट दे देते हैं.’ उन्होंने कहा कि इन मौतों की जिम्मेदार नीतीश कुमार सरकार ही है. एक तरफ लोग मर रहे हैं तो वहीं नीतीश कुमार विधानसभा में आपा खो रहे हैं. विपक्ष के लोगों से बदसलूकी करते हैं.

संजय कुमार जायसवाल के आरोपों के दौरान सदन में जेडीयू और आरडेडी से जुड़े सांसद हंगामा करते दिखे. बिहार की ही औरंगाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद सुशील कुमार सिंह ने भी जहरीली शराब से होने वाली मौतों का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार जहरीली शराब पिलाकर सामूहिक हत्याएं करा रही है. बता दें कि 39 मौतों को लेकर नीतीश कुमार ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में कहा कि जो लोग शराब पिएंगे, वे मरेंगे ही. इसका तो उदाहरण ही सामने आ गया है. उन्होंने कहा कि जब राज्य में शराबबंदी हमने लागू की है तो फिर शराब नहीं पीनी चाहिए.

रूडी बोले- मरने वाले 52 लोगों की लिस्ट मेरे पास, 100 लोगों की आंखों की रोशनी छिनी

जहरीली शराब का मुद्दा भाजपा के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने भी उठाया. उन्होंने कहा कि मैं कल से एक सूची बना रहा हूं. इस सूची में 52 लोग शामिल हैं, जिनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि वे इस साल जहरीली शराब पीने से मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि 100 से ज्यादा लोगों की आंखों की रोशनी जा चुकी है. रूडी ने कहा कि यदि बिहार सरकार ने शराबबंदी की पॉलिसी बनाई है तो फिर उसे ढंग से लागू भी करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मरने वाले लोगों में उन पिछड़ी और दलित जातियों के लोग हैं, जिनके कल्याण का दावा बिहार की सरकार करती है.

पूरे जिले में कैसे मर रहे लोग, जरूर कोई नेटवर्क है

उन्होंने कहा कि आखिर पूरे छपरा जिले में कैसे जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं. कैसे इस जाल का लोग शिकार हो रहे हैं, इसका जवाब कौन देगा. बिहार की स्थिति बहुत खराब है और मेरी मांग है कि तुरंत केंद्रीय टीम को वहां भेजा जाए. इसकी रिपोर्ट मंगाई जाए कि क्या राज्य सरकार फेल हो गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media