इजरायल का ईरान को जवाब: इस्फहान में बड़ा हमला, अमेरिका ने कही ये बात 

News

ABC NEWS: इजराइल ने शुक्रवार सुबह ईरान के खिलाफ जवाबी हमला करते हुए मिसाइलें दागीं हैं.  ईरानी मीडिया के मुताबिक इस्फहान शहर में विस्फोट सुना गया है.  गौरतलब है कि ईरान की तरफ से इजरायल पर किए गए मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद से इजरायल की ओर से जवाबी कार्रवाइयों की अटकलें लगाई जा रही थीं.

मिलिट्री बेस के पास तीन विस्फोट
ईरान की अर्ध सरकारी एजेंसी FARS न्यूज के मुतबिक इस्फहान शहर के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में मिलिट्री बेस के पास तीन विस्फोट सुने गए. ऐसा कहा जा रहा है कि ईरानी सेना का रडार संभावित टारगेट्स में में से एक था. इस इलाके में कई ऑफिसों की बिल्डिंग की खिड़कियों की भी टूटने की खबरें आई हैं.

सीएनएन के मुताबिक ‘तेहरान, इस्फहान, शिराज, पश्चिम, उत्तर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम के एयर पोर्ट’ की ओर जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड कर दी गई हैं.

अमेरिका ने कही ये बात 
एक अमेरिकी अधिकारी ने सीएनएन से कहा इजराइल ने ईरान के अंदर हमला किया है, जिससे यह क्षेत्र और गहरे संघर्ष में उलझ सकता है.

ईरान के क्यों दागी थीं इजरायल पर मिसाइलें
बता दें सीरिया की राजधानी दमिश्क में स्थित ईरानी दूतावास पर 1 अप्रैल को हमला हुआ था. इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई थी. मारे गए लोगों में सीरिया और लेबनान में ईरान के विशिष्ट कुद्स बल के सीनियर कमांडर ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी भी शामिल थे.

हालांकि इजरायल ने 1 अप्रैल को हुई एयर स्ट्राइक की जिम्मेदारी नहीं ली लेकिन ईरान ने इस हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया और जवाबी हमले की चेतावनी दी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media