फिलिस्तीनी शहर में इजराइल की एयरस्ट्राइक, हमले में 8 फिलिस्तीनियों की मौत

News

ABC News: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच कई दिनों से जारी तनाव सोमवार को खतरनाक हो गया. इजराइली एयरफोर्स ने फिलिस्तीन के कब्जे वाले वेस्ट बैंक इलाके के जेनिन शहर पर एयरस्ट्राइक की. इसमें 8 फिलिस्तीनी मारे गए.

हमले के बाद इजराइली ग्राउंड फोर्स भी ऑपरेशन में शामिल हुई. इस दौरान 20 फिलिस्तीनियों को अरेस्ट किया गया. यह ऑपरेशन जारी है. इस बीच फिलिस्तीन के आतंकी संगठन ने इजराइल को तबाह करने की धमकी दी है. दूसरी तरफ, इजराइल ने कहा- जेनिन में मौजूद रिफ्यूजी कैम्प्स का इस्तेमाल आतंकियों को छिपाने और हथियार रखने के लिए हो रहा है. फिलिस्तीन में मौजूद हमास के आतंकी कई दिनों से इजराइल पर हमले कर रहे थे. इस दौरान रॉकेट्स के साथ मोर्टार और गन का इस्तेमाल हुआ था. इसके बाद इजराइली एयरफोर्स ने सोमवार सुबह जेनिन पर एयरस्ट्राइक की. ‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ के मुताबिक- हमले में 8 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं. 20 को गिरफ्तार किया गया है. जेनिन को सिटी ऑफ रिफ्यूजी कहा जाता है, लेकिन यहां के रिफ्यूजी कैम्प आतंकी पनाहगाहों के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे हैं. इनके फुटेज और फोटो हम रिलीज कर रहे हैं. यह ऑपरेशन जारी रहेगा, क्योंकि इजराइल पर खतरा बढ़ता जा रहा है. इजराइली एयरफोर्स के एक अफसर डेनियल हेगेरी ने कहा- नतीजे चाहे जो हों, हम ऑपरेशन बंद नहीं करेंगे. यहां मौजूद टेरर इन्फ्रास्ट्रक्चर को पूरी तरह खत्म किए जाने के बाद ही ऑपरेशन बंद होगा. इजराइल बहुत दिन से सब्र कर रहा था. रिफ्यूजी कैम्प्स पर कब्जे का मकसद नहीं है, लेकिन इनकी आड़ में जो कुछ हो रहा है, वो हमारे देश की सिक्योरिटी के लिहाज से बहुत बड़ा खतरा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media