ISKCON सबसे बड़ा धोखेबाज़, BJP सांसद मेनका गांधी ने लगाया बड़ा आरोप

News

ABC News : BJP सांसद मेनका गांधी ने इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (ISKCON) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने पूरी संस्था को एक बड़ा धोखेबाज कहा है. इन आरोपों पर अब इस्कॉन की तरफ से सफाई पेश की गई है. उन्होंने अपने ऊपर लगाए लगाए गए सभी आरोपों को झूठे और बेबुनियाद बताए हैं. आइये जानते है क्या है पूरा मामला

क्या बोली है BJP सांसद मेनका गांधी
पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट मेनका गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह कह रही हैं कि इस्कॉन सबसे बड़ा धोखा है. ये लोग गौशाला की देखरेख करते हैं और सरकार इन्हें हर तरीके से मदद देती है, जिसमें जमीन भी शामिल है. इसके बावजूद जो गाय दूध नहीं देतीं, उन्हें कसाइयों के हवाले कर देते हैं. मेनका आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित इस्कॉन की एक गौशाला का जिक्र करते हुए कहती हैं, ‘एक बार मैं वहां गई थी. पूरी गौशाला में एक भी गाय ऐसी नहीं मिली जो दूध न देती हो. न ही कोई बछड़ा मिला. इसका मतलब साफ है कि (ISKCON) दूध न देने वाली गायों और बछड़ों को बेच देता हैं’.जैसा सलूक ये लोग कर रहे हैं, ऐसा कोई नहीं करता है. यही लोग सड़क पर ‘हरे राम हरे कृष्णा’ गाते हुए फिरते हैं और कहते हैं कि हमारा पूरा जीवन दूध पर निर्भर है. इसके बाद मेनका कहती हैं, ‘संभवत: कसाइयों के हाथ जितनी गाय इन्होंने बेची है, उतनी किसी ने नहीं बेची’.

ISKCON ने क्या कहा ?
संस्थान पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए इस्कॉन ने अपना पक्ष सामने रखा है. इस्कॉन के राष्ट्रीय प्रवक्ता युधिष्ठिर गोविंदा दास ने कहा कि हमारा संस्थान न सिर्फ भारत बल्कि विश्व स्तर पर गाय और बैल की सुरक्षा और देखभाल करता है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां गायों की सेवा जीवन भर की जाती है, न कि उन्हें कसाइयों को बेचा जाता है.

इस्कॉन द्वारा साझा किए गए एक बयान में कहा गया है कि इस्कॉन ने दुनिया के कई हिस्सों में गाय संरक्षण का बीड़ा उठाया है, जहां गोमांस एक मुख्य आहार है. उन जगहों पर भी इस्कॉन काम कर रहा है. बयान में कहा गया है कि श्रीमती गांधी एक प्रसिद्ध पशु अधिकार कार्यकर्ता और इस्कॉन की शुभचिंतक हैं इसलिए हम इन बयानों से आश्चर्यचकित हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media