चमगादड़ का घर में आना शुभ है या अशुभ? जानें क्या मिलते है संकेत

Spread the love

ABC NEWS: ज्योतिषशास्त्र  और वास्तु शास्त्र में पशु-पक्षियों से जुड़े महत्व के बारे में बताया गया है. इसके अनुसार कुछ पशु-पक्षी ऐसे होते हैं, जिनका अचानक घर पर आना कई बातों की ओर इशारा करता है. इस तरह के कई पशु-पक्षियों का घर पर आना कुछ बातों संकेत होता है, जोकि भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं. इन्हीं में एक है घर में अचानक चमगादड़ का आ जाना. चमगादड़ वैसे तो हमेशा घर के आस पास भी दिखाई नहीं देते. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि यह अचानक घर में ही आ जाते हैं और कभी-कभी तो बार-बार आने लगते हैं.

ज्योतिषशास्त्र  के अनुसार चमगादड़ का अचानक घर में आना अकारण नहीं होता, बल्कि ये अशुभ संकेतों की ओर इशारा करते हैं. आप पहले से ही चमगादड़ से जुड़े इन संकेतों के बारे में जानकर अशुभ घटनाओं से सचेत रहकर सावधानी बरत सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि अशुभ घटनाएं घटित हो जाने के बाद हमें इन संकेतों के बारे में पता चलता है. दिल्ली के आचार्य गुरमीत सिंह जी से जानते हैं घर में अचानक चमगादड़ के आने से जुड़े संकेतों के बारे में.

चमगादड़ का घर पर इन बातों का देता है संकेत

  • चमगादड़ का घर में मरना वास्तु दोष और नकारात्मक ऊर्जाओं का संकेत देता है. ऐसा होने से घर पर अशांति का माहौल पैदा हो सकता है और किसी कार्य में सफलता हासिल नहीं होती. अगर घर में चमगादड़ आ रहे हैं तो वास्तु दोष दूर करने के उपाय करें.
  • आमतौर पर चमगादड़ पेड़ पर उल्टे लटके हुए होते हैं. ऐसे में यदि इनका प्रवेश आपके घर में होने लगे तो इसे मामूली घटना न समझे. घर पर दो से अधिक या फिर चमगादड़ के झुंड का आना इस बात का संकेत है कि दांपत्य जीवन में परेशानी आ सकती है.
  • चमगादड़ का अचानक से घर में आना अशुभ माना जाता है. यह किसी अशुभ घटना की ओर इशारा करता है. इसे घर के किसी सदस्य के साथ दुर्घटना या मृत्यु का संकेत माना जाता है. यदि आपके घर में अचानक से चमगादड़ आ रहे हैं तो इससे बचने के उपाय करें और इसे नजरअंदाज न करें. लेकिन चमगादड़ को दूर भगाने के लिए इसे भूलकर भी मारना नहीं चाहिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media