बक्सर ट्रेन हादसा है या साजिश? कई जगह पर टूटी मिली पटरियां, जांच में जुटी टीम

News

ABC News : ( ट्विंकल यादव ) दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या तक जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बुधवार को बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना रात नौ बजकर 53 मिनट पर हुई. इस घटना में कम से कम 4 लोगों की मौत हुई है और 50 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है.

इस मामले की जांच शुरू हो गई है. रेलवे बोर्ड ने दुर्घटना के तुरंत बाद हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए जिसके बाद अधिकारियों की टीम मामले की जांच में जुट गई है. जांच के दौरान रेल की पटरियां कहीं जगह टूटी हुई मिली है. पटरियों से छेड़छाड़ की आशंका हो सकती है. अधिकारी यह कहने से अभी साफ बच रहे कि घटना पटरियों के टूटने से हुई या घटना के बाद पटरियां इस तरह से क्षतिग्रस्त हुई. लेकिन मामले में कोई तकनीकी खामी थी, पटरी पर अवरोध था या ट्रेन के गुजरने से पहले पटरी टूटी हुई थी इन सभी बिंदुओं पर एक साथ जांच शुरू हो गई है. सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. मौके पर रेल प्रशासन, जिला प्रशासन और स्थानीय लोग राहत कार्यों में जुड़े हैं.

बिहार सरकार मृतकों के परिजनों को देगी 4 लाख रुपये का मुआवजा
बिहार मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल रात बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. अनुग्रह राशि देने की घोषणा करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की.

रेल हादसे के बाद 10 ट्रेनें रद्द और 21 ट्रेनों का बदला गया रूट
बिहार के बक्सर जिले में रघुनाथपुर स्टेशन के समीप बुधवार को 12506 दिल्ली-कामाख्या नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरने के बाद भारतीय रेलवे ने 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया और 21 ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित कर दिए गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media