इरफान सोलंकी की 10 करोड़ की संपत्ति चिह्नित,अरबों के मालिक हैं सपा विधायक

News

ABC NEWS: कानपुर के सपा विधायक इरफान सोलंकी पर गैंगस्ट लगाने के बाद पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. गैंगस्टर के तहत इरफान की गलत तरीके से बनाई गई करोड़ों की संपत्ति जब्त करने की दिशा में अब तक 10 करोड़ की प्रॉपर्टी चिह्नित कर ली गई है. इसमें उनकी कोठी समेत तीन मकान, दो फैक्ट्रियां और कई निर्माणाधीन साइट हैं. पुलिस की एक टीम सिर्फ उनकी संपत्तियां चिह्नित करने का काम तेजी से कर रही है.

इरफान पर तेजी से कस रहा पुलिस का शिकंजा

कानपुर में इरफान सोलंकी पर कार्रवाई को लीड कर रहे आईपीएस आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि सीसामऊ विधानसभा के सपा विधायक और उनके भाई समेत पांच लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया था. विधायक गैंग बनाकर लोगों से वसूली, जमीनों पर कब्जा करने का गैंग चला रहे थे. उनकी काली कमाई से खड़ी की गई करोड़ों की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की जाएगी. इसी के तहत उनकी 10 करोड़ की संपत्ति चिह्नित कर ली गई है. यह संपत्ति उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में दाखिल की है.

इसी आधार पर सबसे पहले उनकी घोषित 10 करोड़ की प्रॉपर्टी को चिह्नित किया गया है. इसमें उनकी कोठी समेत तीन मकान, दो फैक्ट्री और कई निर्माणाधीन साइट हैं. कानपुर के साथ ही अन्य जिलों व राज्यों की प्रॉपर्टी को चिह्नित करने के लिए पुलिस की एक अलग टीम तेजी से काम कर रही है. बताया जाता है कि इरफान के पास कानपुर से लेकर मुंबई तक करोड़ों की संपत्ति है. एक-एक संपत्ति का विवरण खंगाला जा रहा है.

भाई रिजवान के नाम भी है करोड़ों की संपत्ति

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इरफान के साथ ही उनके भाई रिजवान भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. कानपुर और उन्नाव जिले में ही कई करोड़ की संपत्ति है. रिजवान उन्नाव जिले का भू-माफिया भी है. रिजवान ने कानपुर से उन्नाव तक सरकारी जमीनों पर कब्जा और अवैध तरीके से करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई है. रिजवान की संपत्तियां भी गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की जाएंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media