महाराजगंज जेल से कानपुर पहुंचे इरफान, बोले- मेरा वकील…मेरा अल्लाह, आगजनी मामले में दर्ज होने हैं बयान

News

ABC NEWS: कानपुर में जाजमऊ आगजनी मामले के मुख्य आरोपी सपा विधायक इरफान सोलंकी को गुरुवार सुबह कड़ी सुरक्षा में महाराजगंज जेल से कानपुर लाया गया. इरफान को एमपीएमएलए सेशन कोर्ट में पेश किया गया है. कोर्ट जाते वक्त इरफान ने हाथ उठाकर समर्थकों का अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि मेरा वकील मेरा अल्लाह है.

आज दर्ज होंगे पांचों अभियुक्तों के बयान
आगजनी मामले में कोर्ट में इरफान के बयान दर्ज होने हैं. साथ ही निचली अदालत में भी एक मुकदमे में इरफान पर आरोप तय हो सकते हैं. जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में स्थित एक प्लॉट पर आगजनी के मामले में सात नवंबर 2022 को नजीर फातिमा ने जाजमऊ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

इसमें इरफान सोलंकी व उनके भाई रिजवान सोलंकी समेत अन्य लोगों पर उसके घर में आग लगाने का आरोप लगाया गया था. मामले में इरफान, रिजवान, मोहम्मद शरीफ, शौकत अली व इसराइल आटे वाला के खिलाफ कोर्ट ने आरोप तय कर दिए थे. इनके खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई शुरू हो गई थी.

अभियोजन ने कोर्ट में पेश किए हैं 18 गवाह
अभियोजन ने मामले में 18 गवाह कोर्ट में पेश किए हैं. अभियोजन की गवाही खत्म हो चुकी है. आज इरफान समेत पांचों आरोपियों के कोर्ट में बयान दर्ज किए जाएंगे. इसके बाद बचाव पक्ष को अपने गवाह पेश करने का मौका दिया जाएगा. इरफान को महाराजगंज जेल से, जबकि बाकी चारों आरोपियों को कानपुर जेल से कोर्ट लाया गया है.

लोअर कोर्ट में आज तय किए जा सकते हैं आरोप
वहीं जाजमऊ थाने में ही नसीम आरिफ ने भी इरफान समेत अन्य लोगों के खिलाफ जमीन कब्जाने का एक मुकदमा दर्ज कराया था. इस मुकदमे में एमपीएमएलए लोअर कोर्ट में आज आरोप तय किए जा सकते हैं. फिलहाल मामले में सुनवाई चल रही है, जल्द ही फैसला आ सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media