क्रूज मिसाइल परीक्षण के बाद बोला ईरान- डोनाल्ड ट्रंप की करना चाहते हैं हत्या

News

ABC NEWS: ईरान ने 1650 किमी की मारक क्षमता वाली एक क्रूज मिसाइल डवलप की है. इसके साथ ही ईरान के एक कमांडर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मारना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन युद्ध चल रहा है. इस दौरान रूस ने यूक्रेन के खिलाफ ईरानी ड्रोन का इस्तेमाल किया है. ऐसे में पश्चिमी देशों को इस बात से परेशानी हो सकती है. साथ ही वह इसे लेकर मुद्दा बना सकते हैं. इस बात की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए क्रूज मिसाइल डवलप की गई है.

एजेंसी के मुताबिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स एयरोस्पेस फोर्स के प्रमुख अमीराली हाजीज़ादेह ने ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की अमेरिका द्वारा की गई हत्या का बदला लेने का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि हम इस बारे में कई बार पहले भी कह चुके हैं कि हम अपने शीर्ष कमांडर की मौत का बदला लेंगे. साथ ही कहा कि हम पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मारना चाहते हैं.

हाजीजादेह ने कहा कि 1,650 किमी की रेंज वाली हमारी क्रूज मिसाइल को इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के मिसाइल के बेड़े में शामिल किया गया है.

हाजीजादेह ने कहा कि बगदाद में 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के कुछ दिनों बाद हमने ईराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना पर बैलिस्टिक मिसाइल हमला किया था. लेकिन हमारा बेकसूर सैनिकों को मारने का कोई इरादा नहीं था.

हाजीजादेह ने एक टेलीविजन इंटरव्यू में कहा कि ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी को मारने का आदेश जारी करने वाले लोगों और सैन्य कमांडरों को मार दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसलिए हम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पियो की हत्या करना चाहते हैं. ईरानी नेताओं की ओर से कई बार सुलेमानी का बदला लेने की बात कही जा चुकी है.

ईरान ने अमेरिका के विरोध और यूरोपीय देशों द्वारा चिंता के बीच अपनी बैलिस्टिक मिसाइलों का विस्तार किया है. वहीं, तेहरान का कहना है कि यह कार्यक्रम विशुद्ध रूप से रक्षात्मक प्रणाली के तहत है. ईरान ने कहा कि उसने यूक्रेन में युद्ध से पहले रूस को ड्रोन की आपूर्ति की थी. रूस ने बिजली स्टेशनों और नागरिक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media