IPL 2023: 10 टीमों के कप्तानों के नाम फाइनल, जानें किसके हाथ में है किस टीम की कमान

News

ABC NEWS: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है. इससे पहले 27 फरवरी को इस बात की पुष्टि हुई है कि आईपीएल की 10 टीमों के कप्तान कौन होंगे, क्योंकि सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने अपनी टीम के कप्तान का ऐलान किया. केकेआर टीम के लिए पिछले सीजन में कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर फिट नहीं हैं। ऐसे में नितीश राणा को कप्तानी सौंपी गई है.

सबसे पहले बात करते हैं आईपीएल की मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स टीम की, जिनके कप्तान इस बार भी हार्दिक पांड्या होंगे. वहीं, पांच बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा होंगे और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी इस साल महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं. पिछले सीजन में रविंद्र जडेजा ने जरूर शुरुआत में टीम की कप्तानी की थी, लेकिन बाद में उन्होंने धोनी को ही कप्तानी हैंडओवर कर दी थी.

पहली बार खिताबी जीत का सपना देख रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी RCB की टीम के कप्तान लगातार दूसरी साल फाफ डुप्लेसिस होंगे. वहीं, संजू सैमसन इस सीजन में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे. उनके अलावा पिछले सीजन में पहली बार टूर्नामेंट खेलने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स को फिर से केएल राहुल लीड करेंगे. उनकी टीम का पिछले सीजन में प्रदर्शन अच्छा रहा था.

दिल्ली कैपिटल्स को अपना कप्तान बदलना पड़ा है, क्योंकि ऋषभ पंत चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं. ऐसे में डेविड वॉर्नर टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने कप्तानी की जिम्मेदारी नितीश राणा को सौंपी है. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने फिर से विदेशी कप्तान पर दांव लगाया है. उन्होंने एडन मार्करम को कप्तान चुना है, जबकि पंजाब किंग्स को शिखर धवन लीड करने वाले हैं.

IPL 2023 के कप्तान
चेन्नई सुपर किंग्स – एमएस धोनी
मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – फाफ डुप्लेसिस
गुजरात टाइटन्स – हार्दिक पांड्या
राजस्थान रॉयल्स – संजू सैमसन
लखनऊ सुपर जाएंट्स – केएल राहुल
कोलकाता नाइट राइडर्स – नितीश राणा
पंजाब किंग्स – शिखर धवन
सनराइजर्स हैदराबाद – एडेन मार्करम
दिल्ली कैपिटल्स – डेविड वॉर्नर

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media