IPL 2023: 26 मीटर दौड़कर राशिद खान ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, विराट भी इंप्रेस

News

ABC News: राशिद खान जिस टीम में होते हैं, उसको हमेशा तीन गुना फायदा होता है. न सिर्फ वह दुनिया के दिग्गज स्पिनर हैं, बल्कि निचले क्रम में एक विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. अगर इन दो मोर्चों पर टीमें राशिद से पार पा भी लें तो फील्डिंग में वह कसर पूरी कर लेते हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने अपनी फील्डिंग का ही ऐसा जलवा दिखाया और अपनी दो गलतियों को सुधारते हुए टीम के लिए बड़ी सफलता हासिल की.

अहमदाबाद में लखनऊ के खिलाफ गुजरात ने 227 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था लेकिन जवाब में लखनऊ के ओपनरों ने भी विस्फोटक आगाज किया. खास तौर पर काइल मेयर्स ने तो जमकर धुनाई की. इस बीच मेयर्स को आउट करने का मौका भी आया लेकिन राशिद ने एक बड़ी गलती कर दी. चौथे ओवर में कप्तान हार्दिक पंड्या की गेंद पर मेयर्स ने पॉइंट पर कैच दे दिया लेकिन राशिद खान इस कैच को नहीं लपक पाये. राशिद जैसे बेहतरीन फील्डर से ऐसी गलती देखकर हार्दिक भी हैरान रह गए. फिर सातवें ओवर में जब खुद राशिद गेंदबाजी के लिए आए तो मेयर्स के खिलाफ LBW की अपील हुई, जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया. राशिद के कहने पर कप्तान ने DRS लिया लेकिन फैसला गलत साबित हुआ और मेयर्स फिर बच गए. जिस वक्त कैच छूटा था, तब मेयर्स 25 रनों पर थे और इसके बाद फिर वह तोड़-फोड़ मचाने लगे.

ऐसे में गुजरात को विकेट की तलाश थी. 9वें ओवर में ये मौका बना, जब मोहित शर्मा की शॉर्ट बाउंसर पर मेयर्स ने पुल शॉट खेला. गेंद हवा में उठ गए और डीप स्क्वायर लेग से करीब 26 मीटर दौड़कर आए राशिद ने स्लाइड लगाते हुए एक हैरतअंगेज कैच ले लिया.कैच लेते ही राशिद जोश और जश्न में दौड़ने लगे. उनके चेहरे पर भी हैरानी के भाव थे. मेयर्स भी चौंक गए थे. गुजरात के सारे खिलाड़ी राशिद की ओर दौड़ने लगे. मेयर्स की पारी 48 रन पर खत्म हुई. इस मैच पर विराट कोहली भी नजर बनाए बैठे थे. उन्होंने ये कैच देखते ही तुरंत एक फोटो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट की और राशिद खान की तारीफ करते हुए लिखा कि ये उनके देखे हुए सबसे बेहतरीन कैच में से एक है. वैसे सिर्फ इस कैच की ही नहीं, बल्कि कोहली ने गुजरात के ओपनर और टीम इंडिया के अपने पूर्व साथी ऋद्धिमान साहा की पारी की भी तारीफ की, जिन्होंने 81 रन की विस्फोटक पारी खेली थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media