IPL 2023: विराट कोहली से फाइट के बाद LSG ने नवीन उल हक को किया बाहर

News

ABC News: साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का आईपीएल-2023 में पहला मैच खेलने का इंतजार आखिरकार रविवार को खत्म हो गया. वह गुजरात टाइटंस के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे हैं. उनके कारण नवीन उल हक को प्लेइंग-11 से बाहर जाना पड़ा है. लखनऊ के नियमित कप्तान केएल राहुल चोट के कारण इस सीजन से बाहर हो गए हैं और इसी कारण डिकॉक उनकी जगह ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे.

डिकॉक पिछले सीजन टीम में थे और हर मैच खेले थे. उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम रोल निभाया था. पिछले सीजन डिकॉक ने 15 मैचों में 508 रन बनाए थे. उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक जमाया था. डिकॉक को प्लेइंग-11 में नवीन उल हक के स्थान पर शामिल किया गया है. नवीन को टीम ने सब्सीट्यिूट में भी नहीं रखा है. नवीन वही खिलाड़ी हैं जिनका रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में विराट कोहली से विवाद हो गया था. इस मैच में विराट और नवीन के बीच जमकर कहासुनी हुई थी और मैच के बाद हाथ मिलाते हुए भी ये दोनों उलझ बैठे थे. लखनऊ के मेंटॉर गौतम गंभीर भी मैच के बाद कोहली से भिड़ बैठे थे. इसके बाद बीसीसीआई ने तीनों पर जुर्माना लगाया था. इस मैच में नवीन क्यों बाहर है इसका कारण कप्तानी कर रहे क्रुणाल पंड्या ने नहीं बताया है. आमतौर पर टीमें इस सीजन इम्पैक्ट प्लेयर के नियम का इस्तेमाल करने के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए अतिरिक्त बल्लेबाज लेकर चलती हैं और फिर गेंदबाजी के समय गेंदबाजों को शामिल कर लेती हैं.लेकिन इसके लिए चार सब्सिटियूट खिलाड़ियों को चुना जाता है. लेकिन नवीन का नाम इस लिस्ट में भी नहीं है और इसलिए नवीन को इस मैच में खेलता हुआ देखा नहीं जाएगा.इस लिस्ट में डेनियस सैम्स का नाम भी है यानी सब्सिटियूट खिलाड़ियों में अगर टीम चाहती तो सैम्स की जगह नवीन को रख सकती थी क्योंकि दोनों विदेशी हैं.डिकॉक का शुरुआत से खेलना तय था लेकिन ये बल्लेबाज लखनऊ की टीम से इस सीजन दो मैच के बाद जुड़ा था क्योंकि अपनी नेशनल टीम साउथ अफ्रीका के साथ वह नेदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे थे. उनकी जगह लखनऊ ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर काइल मेयर्स को टीम में शामिल किया था जिन्होंने इतनी शानदार बल्लेबाजी की थी कि टीम मैनेजमेंट ने फिर डिकॉक के आने के बाद भी उन्हें मौका नहीं दिया था. टीम से जुड़ने के बाद डिकॉक को इस सीजन आठ मैचों का इंतजार करना पड़ा. वो तो केएल राहुल चोट के कारण चोटिल हो गए और लखनऊ को उनकी जगह बेहतरीन ओपनिंग पार्टनर चाहिए था, तब टीम ने डिकॉक को मौका दिया है. डिकॉक तूफानी बल्लेबाज हैं और उनसे उम्मीद की जाएगी की वह अपने अंदाज के मुताबिक खेल दिखाएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media