IPL 2023: KKR से GT ने पूरा किया हिसाब, विजय शंकर के 5 छक्कों से जीता गुजरात

News

ABC News:  कोलकाता नाइट राइडर्स ने अहमदाबाद में जो हाल गुजरात टाइटन्स का किया था, अब वही हाल गुजरात ने ईडन गार्डन्स में कोलकाता का किया. इस सीजन में दूसरी बार टकरा रही गुजरात और कोलकाता के बीच इस बार आखिरी गेंद तक मुकाबला नहीं चला क्योंकि विजय शंकर के 5 छक्कों के दम पर गुजरात ने 7 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज कर ली. इस छठी जीत के साथ गुजरात ने पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने जोरदार शुरुआत की और 4 ओवरों में ही 41 रनों तक पहुंचा दिया. ऋद्धिमान साहा (10) हालांकि इस बार जल्दी आउट हो गए और उनका शिकार आंद्रे रसेल ने किया. फिर कप्तान हार्दिक पंड्या ने गिल का साथ दिया और दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई.11वें ओवर में जब गुजरात का स्कोर 91 रन था और टीम दमदार स्थिति में लग रही थी, उसी वक्त अपना पहला मैच खेल रहे हर्षित राणा ने हार्दिक (26) को LBW आउट कर दिया. अगले ही ओवर में सुनील नरेन ने गिल (49) को पवेलियन लौटा दिया. अचानक गुजरात की पारी लड़खड़ाने लगी और कोलकाता की वापसी होती दिखी.बस यहीं पर फिर से गुजरात ने रनचेज करते हुए अपनी काबिलियत का परिचय दिया.

विजय शंकर और डेविड मिलर (32 रन, 18 गेंद) ने कोलकाता के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं.शंकर (51 रन, 24 गेंद) तो खास तौर पर ज्यादा आक्रामक नजर आए. उन्होंने वरुण चक्रवर्ती के एक ही ओवर में 3 छक्के जमाकर टीम की जीत पक्की कर दी. शंकर ने सिर्फ 24 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने KKR के खिलाफ ही पिछले मैच में भी 21 गेंदों में फिफ्टी ठोकी थी. उस मैच में तो रिंकू सिंह के 5 छक्कों ने उन्हें हरा दिया था लेकिन इस बार शंकर ने खुद 5 छक्के और 2 चौकों से कोलकाता से बदला पूरा किया.इस सीजन में लगातार अच्छी ओपनिंग के लिए जूझ रही कोलकाता नाइट राइडर्स की स्थिति इस बार भी कुछ ऐसी ही रही. जेसन रॉय चोट के कारण नहीं खेल सके और ऐसे में रहमानुल्लाह गुरबाज की वापसी हुई. युवा अफगान ओपनर ने रॉय की कमी नहीं खलने दी और सिर्फ 27 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया.

हालांकि उनके अलावा नारायण जगदीशन, शार्दुल ठाकुर, वेंकटेश अय्यर और कप्तान नीतीश राणा कोई खास योगदान नहीं दे सके.यहां तक कि केकेआर के नये स्टार के रूप में उभर रहे रिंकू सिंह भी इस बार नाकाम रहे. गुरबाज का हमला दूसरी ओर से जारी रहा और उन्होंने टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने की नींव रखी. वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके. 16वें ओवर में वह नूर अहमद का शिकार बने. उस वक्त टीम का स्कोर 135 रन था, जिसमें से 81 रन (39 गेंद, 5 चौके, 7 छक्के) गुरबाज के थे.गुजरात ने यहां पर कुछ वापसी की और कोलकाता के रनरेट पर लगाम कसी. हालांकि इस सीजन में अभी तक नाकाम रहे आंद्रे रसेल ने आखिरकार अपना विस्फोटक रूप दिखाया. अपना जन्मदिन मना रहे धाकड़ विंडीज बल्लेबाज ने राशिद खान के ओवर में 2 छक्के ठोककर आगाज किया. वह आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए लेकिन तब तक 34 रन (19 गेंद) जड़कर टीम को 179 रन तक पहुंचा चुके थे. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी (3/33) और जॉश लिटिल (2/25) सबसे सफल रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media