IPL 2023: चोट से जूझ रहे हैं धोनी, यह पेसर भी दो हफ्ते के लिए बाहर, मुश्किल में CSK

News

ABC News: आईपीएल 2023 में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के नतीजे से टीम उबर नहीं पाई थी कि चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने एक और झटका दिया है. राजस्थान के खिलाफ मैच के बाद फ्लेमिंग ने बताया कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं और यह उनके प्रदर्शन पर प्रभाव डाल रहा है.

धोनी को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच यानी गुजरात टाइटंस के खिलाफ ही घुटने में चोट लगी थी. इसके बाद वह अगले कुछ मैचों के दौरान लंगड़ाते हुए दिखे. हालांकि, उन्होंने चेन्नई के चारों मैचों में हिस्सा लिया है. सीएसके ने अब तक इस सीजन में चार में से दो मैच जीते हैं और दो में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, काइल जेमीसन की जगह टीम में शामिल किए गए दक्षिण अफ्रीकी पेसर सिसांदा मगाला भी चोट की वजह से अगले दो हफ्ते के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्हें राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए कैच लेते वक्त अंगुली में चोट (स्प्लिट वेबिंग) लगी थी. फ्लेमिंग ने मैच के बताया- धोनी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, जिसे आप उनके कुछ मूवमेंट में देख सकते हैं. यह चोट उन्हें कुछ हद तक उन्हें दिक्कतें दे रही हैं. उनकी फिटनेस प्रोफेशनल रही है. वह टूर्नामेंट शुरू होने से महीनों पहले टीम से जुड़ जाते हैं. वह रांची में कुछ दिनों तक नेट्स सेशन करते हैं, लेकिन उनका मुख्य लक्ष्य प्री-सीजन प्रैक्टिस पर होता है. हालांकि, फ्लेमिंग ने भरोसा जताया है कि भारत के पूर्व कप्तान अपनी चोट को अच्छी तरह से मैनेज कर लेंगे और टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे. फ्लेमिंग ने धोनी की फिटनेस के बारे में चिंताओं को दूर करते हुए कहा- वह मैच फॉर्म में वापस आने के लिए अपने तरीके से काम करते हैं. आप अभी भी देख सकते हैं कि वह काफी अच्छा खेल रहे हैं. वहीं, सिसांदा मगाला को राजस्थान के खिलाफ दो ओवर फेंकने के बाद एक चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा था. फ्लेमिंग ने कहा- हमारे लिए फिर से एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. यह लगातार दूसरे मैच में हुआ है. हम पहले से ही खिलाड़ियों के मामले में सिमित हैं, इसलिए मैं चाहूंगा कि यह चोट का सिलसिला रुके. सीएसके के चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. आईपीएल ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपये में खरीदे गए इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एड़ी की चोट के कारण कुछ मैचों से बाहर हो गए हैं, जबकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी. ऐसा माना जा रहा है कि दीपक पूरे सीजन के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. हालांकि, फ्लेमिंग ने बताया कि दीपक चाहर सिर्फ कुछ हफ्तों के लिए बाहर हुए हैं. वहीं, स्टोक्स की हालत पर हर दिन नजर रखी जा रही है. फ्लेमिंग ने कहा, ‘श्रीलंका के पेसर मथीशा पथिराना को न्यूजीलैंड टूर के दौरान कोविड-19 से जूझना पड़ा था. हालांकि, अब वह ठीक हैं और टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं. हम उनके साथ जल्दबाजी नहीं करना चाहते.’ सिर्फ स्टोक्स और दीपक चाहर नहीं, टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले भी सीएसके को चोट की वजह से झटका लगा था. काइल जेमीसन और मुकेश चौधरी भी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. चेन्नई सुपर किंग्स को अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बेंगलुरु में 17 अप्रैल को खेलना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media