IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की कमान डेविड वार्नर को मिली, अक्षर पटेल करेंगे उपकप्तानी

News

ABC News: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की शुरुआत से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा फैसला लिया है. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टीम की कमान डेविड वार्नर को दी गई है. इसके साथ ही स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है. पिछले 2 सीजन से दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाल रहे पंत एक्सीडेंट में चोटिल होने की वजह से इस बार टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

पिछले कई दिनों से ही डेविड वार्नर के कप्तान बनने के कयास लगाए जा रहे थे. टीम के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने भी वार्नर को कप्तान बनाए जाने के संकेत दिए थे. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी मिलने के बाद वार्नर ने कहा, “पंत दिल्ली के लिए बेहतरीन लीडर रहे हैं. हम पंत के योगदान को मिस करेंगे. मैनेजमेंट ने मुझ में भरोसा दिखाया है उसके लिए में शुक्रगुजार हूं. मेरे लिए युवा खिलाड़ियों की टीम को लीड करना गर्व की बात है.” ऋषभ पंत 30 दिसंबर, 2022 को कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद टीम दिल्ली को ये फैसला लेना पड़ा. एक्सीडेंट में पंत के माथे पर चोट लगी थी और उनके दाएं घुटने में लीगामेंट की इंजरी हुई थी. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था कि पंत की सर्जरी हुई है और कम से कम 6 महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे. पिछले सीज़न यानी 2022 मे पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पांचवें नंबर रक रहेकर सीज़न खत्म किया था. टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी. दिल्ली ने 14 में से 7 मैच जीतकर 14 पॉइंट्स हासिल किए थे. पंत को आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया था. उन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 30 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उनकी टीम ने 17 में जीत दर्ज की है और 13 में टीम को हार मिली है. ऐसा पहली बार नहीं है कि जब डेविड वॉर्नर दिल्ली की कमान संभालेंगे. यह दिल्ली में उनका दूसरा कप्तानी कार्यकाल होगा. उन्होंने 2009 और 2013 के बीच तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ अपने समय के दौरान टीम की कप्तानी की थी. इसके बाद, सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें खरीद लिया था. और एक साल बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था. 2016 में वॉर्नर सनराइजर्स को खिताब तक ले गए थे. वॉर्नर ने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल 69 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उनकी कप्तानी में टीमों ने 35 मैच जीते हैं और 33 मैच गंवाए हैं. यानी, उनकी कप्तानी में किसी भी टीम का जीत प्रतिशत 50 से उपर होता है. अब देखना होगा कि दिल्ली के लिए वो आईपीएल 2023 में क्या कर पाते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media