IPL 2023: पहले ओवर में 5 चौके, 25 गेंदों में फिफ्टी, यशस्वी जायसवाल ने DC को दहलाया

News

ABC News: आईपीएल 2023 में अभी सिर्फ 10 मैच हुए हैं और इतने कम वक्त में ही कुछ युवा भारतीय खिला़ड़ियों ने अपना जलवा दिखा दिया है. बल्लेबाजों ने खास तौर पर अपना दम दिखाया है और गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई हैं. इन युवाओं में राजस्थान रॉयल्स के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल का नाम भी शामिल है जिन्होंने सीजन के पहले ही मैच में ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाया था. यशस्वी ने अब और भी ज्यादा आक्रामक तेवर दिखाते हुए मैच के पहले ही ओवर में चौकों की झड़ी लगा दी.

गुवाहाटी में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीजन के तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स पहले बैटिंग करने उतरी. राजस्थान को पिछले मैच में पंजाब किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था. उस मैच में जायसवाल ने पहली ही गेंद पर छक्का जमा दिया था लेकिन फिर जल्द ही आउट हो गए थे. दिल्ली के खिलाफ भी उन्होंने कुछ इसी अंदाज में शुरुआत की और फिर जमकर तोड़-फोड़ मचाई. यशस्वी ने सिर्फ 25 गेंदों में सीजन का दूसरा अर्धशतक ठोका. ओपनिंग के लिए उतरे यशस्वी ने दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के पेसर खलील अहमद के पहले ही ओवर की पहली ही गेंद को चौके के लिए भेज दिया. यहां से शुरू हुआ सिलसिला ओवर की आखिरी गेंद तक चला. सिर्फ चौथी गेंद पर वह चौका जमाने से चूक गए. कुल मिलाकर ओवर यशस्वी ने पहले ही ओवर में 5 चौके ठोककर धमाकेदार शुरुआत की.

वैसे सिर्फ जायसवाल ही नहीं, बल्कि जॉस बटलर भी विध्वंसक मूड में दिखे. पहले ओवर में जायसवाल के पांच चौकों के बाद अगले ही ओवर में जॉस बटलर ने भी एनरिक नॉर्खिया पर 3 चौके जमा दिये और इस तरह शुरुआती दो ओवरों में ही राजस्थान ने 9 चौके उड़ाकर तूफानी शुरुआत की थी. बटलर और यशस्वी की इस विस्फोटक शुरुआत के दम पर राजस्थान ने पावरप्ले में ही 68 रन बना दिये.इस मुकाबले के लिए राजस्थान को जॉस बटलर के रूप में बड़ी राहत मिली. इंग्लैंड के कप्तान को पिछले मैच में उंगली में चोट लग गई थी, जिसके बाद ये आशंका जताई जा रही थी कि वह शायद दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में नहीं उतरें लेकिन वह टाइम पर फिट हो गए. वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ को ड्रॉप किया और उनकी जगह मनीष पांडे को उतारा. हालांकि शॉ को सब्स्टिट्यूट में शामिल किया गया है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतारा जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media