संचारी रोगों के खिलाफ कानपुर देहात में कल से सघन अभियान, कोई मौत ना होने पाये

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर देहात में 1 जुलाई से संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरूआत होने जा रही है. कार्यक्रम को जिले में सफल बनाने हेतु डीएम नेहा जैन ने जूम के माध्यम से सभी अधिकारियों, नगर पंचायतों व नगर निकायों के अधिशाषी अधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों से उनकी विस्तृत कार्ययोजना को जाना.

इस दौरान डीएम ने कहा कि सभी नगर निकायों के अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी और जनपद स्तरीय अधिकारी इस बात को सुनिश्चित कर ले कि सही मात्रा में दवाओं का छिड़काव हो. नियमित छिड़काव हो और उन स्थानों को विशेष रूप से चिन्हित कर ले जो संचारी रोगों के दृष्टि से अति संवेदनशील है. इस काम में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो और संचारी रोगों से कोई भी मृत्यु जनपद में नही होनी चाहिए अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी.

डीएम नेहा जैन ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि डेंगी की जांच हेतु एलाइजा मशीन की उपलब्धता जनपद को शीघ्र करायें। जिससे जनपद के निवासियों को डेंगी की जांच हेतु जनपद से बाहर न जाना पड़े. इस दौरान उन्होंने नागरिकों से भी अपील की, कि सभी नागरिक एक स्थान पर पानी एकत्र न होने दे. सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें, फागिंग अवश्य करते रहें, साथ ही उन्होंने कहा कि संचारी रोगों से बचने के लिए एक मात्र उपाय है कि जन जागरूकता फैलाया जाये, क्योकि जागरूकता ही बचाव का सर्वोत्तम तरीका है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media