नहीं काम कर रहा इंस्टाग्राम! ठप हुई सर्विस? दुनियाभर में हजारों यूजर्स प्रभावित

News

ABC NEWS: Meta का फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram गुरुवार को डाउन हो गया. दुनियाभर में हजारों यूजर्स इस सर्विस को यूज नहीं कर पा रहे थे. आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector.com के मुताबिक गुरुवार को Instagram की सर्विसेस ठप हो गई. 46 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इस समस्या को रिपोर्ट किया है.

यूजर्स की मानें तो उन्हें ऐप यूज करने में दिकक्त हो रही थी. इसका सबसे ज्यादा प्रभाव अमेरिकी यूजर्स पर पड़ा है. यूजर्स सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत भी कर रहे थे.

ठप हुई इंस्टाग्राम की सर्विस
Downdetector.com के मुताबिक, लगभग दो हजार यूके के यूजर्स और 1000 से ज्यादा भारत और ऑस्ट्रेलिया के यूजर्स ने इस समस्या को रिपोर्ट किया है. इस मामले में Meta ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. उम्मीद है कि जल्द ही इंस्टाग्राम की सर्विस ठीक हो जाएगी.

प्लेटफॉर्म के डाउन होने की वजह भी सामने नहीं आई है. ये कोई पहली बार नहीं है, जब Meta की कोई सर्विस डाउन हुई है. पहले भी इस तरह की दिक्कत देखने को मिली है. जनवरी में भी यूजर्स ने इस तरह की दिक्कत का सामना किया था.

पहले भी हो चुकी है ऐसी दिक्कत
उस वक्त कई यूजर्स Instagram पर मैसेज नहीं कर पा रहे थे. दरअसल, यूजर्स मैसेज तो सेंड कर रहे थे, लेकिन दूसरे यूजर तक पहुंच नहीं रहा था. कुछ वक्त के बाद कंपनी ने इस दिक्कत को ठीक कर लिया था. पिछले साल अक्टूबर में WhatsApp की सर्विसेस कई घंटे तक ठप रही थी.

WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. पिछले साल कई घंटे तक वॉट्सऐप की सर्विसेस ठप रही. यूजर्स किसी को मैसेज नहीं कर पा रहे थे. उस वक्त WhatsApp के स्पोकपर्सन ने बताया था कि आउटेज का कारण एक टेक्निकल एरर था, लेकिन इस दिक्कत को कुछ वक्त के बाद ठीक कर लिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media