श्री कृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पाकिस्तान से आई धमकी भरी कॉल

News

ABC NEWS: इलाहाबाद हाईकोर्ट में मथुरा की श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद की पेशी से वापस लौट रहे पक्षकार को फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट मथुरा के अध्यक्ष आशुतोष पांडेय श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में मुख्य वादी भी हैं. प्रयागराज से मथुरा वापस लौटते समय पाकिस्तान के व्हाट्सएप नंबर से आशुतोष पांडेय को धमकी भरा कॉल किया गया.

कॉलर ने मुकदमा वापस न करने पर बम से उड़ाने की धमकी दी और हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस मामले में आशुतोष पांडेय ने थाने पहुंचकर पुलिस को लिखित तहरीर दी है. पुलिस इस मामले अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है. मामला जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र का है.

कॉलर ने दी धमकी- ईदगाह के अंदर दफना देंगे अस्थियां 
आशुतोष पांडेय ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद से श्री कृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद की केस सुनवाई कर वापस आ रहा था. फतेहपुर पहुंचे ही थे कि तभी पाकिस्तान के एक नंबर से वॉट्सऐप कॉल आई. फोन उठाने पर दूसरी तरफ से बोल रहे शख्स ने बम से उड़ने की धमकी दी.

कॉलर ने कहा कि मुकदमा वापस ले लो, वर्ना बम से उड़ा देंगे. तुम्हारी सारी फेसबुक, ट्विटर आईडी हैक कर लेंगे. धमकी दी कि अगर केस वापस नहीं लिया, तो तेरा घंटा बजा दूंगा. इंशाल्लाह तुझे बम से उड़ाएंगे. तू जो ईदगाह-ईदगाह करता फिर रहा है, उसी ईदगाह के अंदर तेरी अस्थियों को दफनाएंगे.

पक्षकार ने की धमकी देने वालों पर कार्रवाई की मांग 
आज थाने में आए हैं. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया है. हमें धमकियां मिली हैं. माननीय मुख्यमंत्री ने स्वयं संज्ञान लेकर मथुरा में मुकदमा दर्ज कराया है. इस पर IB और देश की बड़ी एजेंसियां जांच कर रही हैं. हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं, जो बार-बार जो धमकी दे रहे हैं. उनको भारत लाया जाए और जेल भेजा जाए.

पुलिस ने दर्ज किया केस, मामले की जांच शुरू 
मामले में एएसपी फतेहपुर विजय शंकर मिश्र ने बताया कि वॉट्सऐप नंबर की सर्विलांस सेल से जांच कराई जा रही है. मामले में जरूरी विधित कार्रवाई की जा रही है. थाना कोतवाली में श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष आशुतोष पांडे ने धमकी भरे फोन आने की सूचना दी है. इस संबंध में थाना कोतवाली नगर में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है.

एएसपी ने बताया कि आशुतोष ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह श्री कृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद के अभियोग में पैरवी करके माननीय उच्च न्यायालय प्रयागराज से वापस लौट रहे थे. फतेहपुर हाईवे पर पहुंचने के बाद उनके मोबाइल नंबर पर एक व्हाट्सएप कॉल आई जिस पर उनको जान से मारने की धमकी देते हुए मुकदमा वापस लेने की बात कही गई है.

हाई कोर्ट में चल रही है मामले की सुनवाई 
बताते चलें कि इन दिनों श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में चल रही है. शुक्रवार को हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई थी. हाई कोर्ट में मुस्लिम पक्ष ने अपने तथ्य को रखा है. अब हिंदू पक्ष की 29 तारीख में 11:30 बजे सुनवाई होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media