इंडिगो के विमान में रनवे पर आई खराबी, नेवी की मदद से यात्रियों को निकाला गया

News

ABC News: गोवा से मुंबई जा रहे इंडिगो के विमान के दाहिने इंजन में गोवा हवाई अड्डे पर रनवे की ओर बढ़ते समय खराबी आ गई. जिसके बाद नौसेना बचाव दल की मदद से यात्रियों को बाहर निकाला गया. गोवा एयरपोर्ट निदेशक ने ये जानकारी दी है. रनवे पर जाने के दौरान पायलट को इंजन में खराबी की चेतावनी मिली. पायलट फिर आवश्यक निरीक्षण के लिए विमान को वापस ले गए. इंडिगो ने कहा कि यात्रियों को मुंबई जाने वाली दूसरी फ्लाइट में बिठाया जाएगा.

गोवा हवाईअड्डे के निदेशक ने कहा कि मुंबई जा रहे इंडिगो विमान के दाहिने इंजन में रनवे की ओर बढ़ते समय खराबी हो गई. जिसके बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकालने में मदद के लिए नौसेना की एक टीम को बुलाया गया था. नौसेना की टीमों द्वारा विमान को टैक्सी बे में ले जाया गया. गोवा हवाई अड्डा नौसेना के आईएनएस हंसा बेस का एक हिस्सा है. गोवा से मुंबई जा रहे इंडिगो विमान 6ई 6097 में 187 यात्री  सवार थे. विमानों में खराबी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बीते दिन ही इंडिगो की दिल्ली-कोलकाता फ्लाइट में धुएं का पता चलने के बाद उसकी कोलकाता हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी. इंडिगो फ्लाइट 6E-2513 के कार्गो होल्ड एरिया में धुएं के कारण फ्लाइट के पायलटों ने ‘मेडे’ की कॉल दी. जिसके बाद कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने एयरपोर्ट फायर ब्रिगेड को सुरक्षित लैंडिंग के लिए अलर्ट किया था. इस विमान की फिर इमरजेंसी लैंडिंग हुई. इस दौरान सभी यात्री सुरक्षित रहे. इससे पहले बीती 28 जुलाई को असम के जोरहाट एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान के रनवे से फिसल जाने के कुछ घंटों बाद उड़ान रद्द कर दी गई थी. विमान में 90 से अधिक यात्री सवार थे. ये फ्लाइट गुवाहाटी से कोलकाता जा रही थी. घटना के दौरान सभी यात्री सुरक्षित थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media