लोकसभा में सरकार के खिलाफ स्वीकार हुआ INDIA का अविश्वास प्रस्ताव

News

ABC NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली NDA सरकार के खिलाफ दाखिल अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को लोकसभा में स्वीकार कर लिया गया है. सभापति जल्द ही बहस के लिए तारीख का ऐलान करेंगे. कांग्रेस नेता गौरोव गोगोई की तरफ से लोकसभा में नोटिस दिया गया था. साथ ही तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने भी अलग से सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया था.

खबर है कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की सुगबुगाहट सोमवार से ही शुरू हो गई थी. कहा जा रहा है कि गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने अविश्वास प्रस्ताव लाने का सुझाव रखा गया था. बाद में चर्चा के दौरान अन्य दलों ने भी इसपर सहमति जता दी.

लोकसभा में कांग्रेस नेता मणिकम टैगोर ने बताया कि यह अविश्वास प्रस्ताव सदन में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई पेश करेंगे. टैगोर ने कहा, ‘यह विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ का विचार है. हमारा मानना है कि सरकार के अहंकार को तोड़ने और मणिपुर के मुद्दे पर बोलने को विवश करने के लिए आखिरी हथियार का इस्तेमाल किया जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media