भारत के नाम रहा पहला टेस्ट मैच, बांग्लादेश को 188 रन से दी मात

News

ABC News: भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच भारत के नाम रहा. 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश पांचवे दिन 324 रन पर ऑल आउट हो गया. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 188 रन से मात दी. अक्षर पटेल ने इस मैच में 5 विकेट जबकि कुलदीप यादव ने 8 विकेट लिए, तेज गेंदबाज सिराज ने भी 4 विकेट झटके. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दिशा में एक और कदम बढ़ा दिया है.

5वें दिन के खेल में भारत को 4 विकेट जबकि बांग्लादेश को 241 रन की दरकार थी. शाकिब अल हसन ने संघर्ष करते हुए 84 रन की पारी खेली. वह कुलदीप यादव का शिकार बने. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका और भारत ने 188 रन से मैच जीत लिया. इससे पहले, चौथे दिन का खेल शुरु होने पर बांग्लादेश के ओपनर जाकिर हसन (17) और नाजमुल हुसैन शांतो (25) रन से आगे खेला शुरू किया. इस स्कोर से आगे खेलते हुए चौथे दिन दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत दी. शांतो और हसन ने हाफ सेंचुरी पूरी की. शांतो दुर्भाग्यपूर्ण रहे और 67 के निजी स्कोर पर उमेश यादव का शिकार बने.

चौथे दिन के तीसरे हाफ तक बांग्लादेश ने 99 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 271 रन बना लिए हैं. उसे जीत के लिए 242 रन की जरूरत है. भारत को जीत के लिए मात्र चार विकेट चाहिए. 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के ओपनरों ने ठोस शुरुआत की. शांतो और हसन ने लंच ब्रेक तक संभल कर खेलते हुए अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया. लंच ब्रेक के बाद भारत को पहली सफलता हाथ लगी. उमेश यादव ने शांतो को आउट किया. अक्षर पटेल ने बांग्लादेश के यसीर अली को आउट कर दूसरा झटका दिया. बांग्लादेश की तरफ से अपना पहला टेस्ट खेल रहे जाकिर ने शतक जमाया. शतक लगाने के बाद अश्विन ने जाकिर को आउट किया. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए. वहीं, अश्विन, उमेश और कुलदीप को एक-एक विकेट मिला.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media