वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय टीम की दूसरी सबसे बड़ी जीत, 302 रन से ‘लंका दहन’ कर सेमी फाइनल पहुंची

News

ABC NEWS: भारत ने गुरुवार को वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका को स्तनाबूद कर दिया. भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 302 रन से जीत दर्ज की. भारत की यह टूर्नामेंट में लगातार सातवीं जीत है. भारत ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. भारत 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गया है.

बता दें कि भारत ने रनों के लिहाज से वर्ल्ड कप इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की. भारत ने 357/8  का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 19.4 ओवर में 55 रन पर सिमट गई. मोहम्मद शमी ने कातिलाना पंजा मारा. उन्होंने 5 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए. मोहम्मद सिराज ने तीन जबकि जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने एक-एक शिकार किया. 358 रनों के टारगेट के जवाब में श्रीलंकाई टीम 19.4 ओवरों में 55 रनों पर ही सिमट गई. इस हार के साथ श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. श्रीलंका के लिए कसुन रजिथा ने 14, एंजेलो मैथ्यूज ने 12 और महीश तीक्ष्णा ने 12 रन बनाए. टीम के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 5 और मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट झटके.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media