इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान: कोहली ने फिर लिया ब्रेक, जडेजा-राहुल की वापसी

News

ABC NEWS: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. फिलहाल, शुरुआती 2 मैचों के बाद यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है.

राहुल-जडेजा की हुई एंट्री लेकिन…
17 सदस्यीय टीम सेलेक्शन की सबसे बड़ी ये है कि विराट कोहली बाकी के तीन मैचों के लिए भी उपलब्ध नहीं हैं. बीसीसीआई ने बताया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बाकी मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. बीसीसीआई कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है.

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की टीम में फिर वापसी हुई है, लेकिन उनकी भागीदारी मेडिकल टीम से फिटनेस की मंजूरी के बाद भी हो पाएगी. यानी जडेजा और राहुल भले ही टीम में लौटे हैं, मगर उनका खेलना तय नहीं है. जडेजा और राहुल को इंजरी के चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर रहना पड़ा था.

आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

आवेश की टीम से छुट्टी, आकाश दीप IN
तेज गेंदबाज आवेश खान को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है. चयन समिति ने आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए तेज गेंदबाज आकाश दीप को चुनने का फैसला किया है। नतीजतन आवेश खान को बाहर कर दिया गया है. चयनकर्ताओं का मानना है कि आवेश के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना बेहतर होगा. आकाश ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे चयन समिति और भारतीय कप्तान रोहित काफी प्रभावित थे. स्क्वॉड में मोहम्मद सिराज भी लौटे हैं, जिन्हें दूसरे टेस्ट मैच के लिए ब्रेक दिया गया था.

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा. यह मैच राजकोट में होगा. इसके बाद चौथा मुकाबला रांची में होना है. सीरीज का यह चौथा मैच 23 फरवरी से खेला जाएगा. जबकि सीरीज का आखिरी और पांचवां टेस्ट मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा. यह मुकाबला धर्मशाला में होना है.

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद (इंग्लैंड 28 रन से जीता)

2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम  (भारत 106 रन से जीता)

3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट

4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची

5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media