67 रनों से भारत ने जीता पहला वनडे, श्रीलंका के कप्तान का शतक हुआ व्यर्थ

News

ABC News: भारत ने गुवाहटी वनडे मैच में श्रीलंका को हरा दिया है. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 67 रनों के बड़े अंतर से हराया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट पर 306 रन ही बना सकी.

श्रीलंका के लिए कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 108 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और तीन छक्के निकले. वहीं ओपनर पथुम निसांका ने 72 रन बनाए. इसके बावजूद श्रीलंकाई टीम को मैच में 67 रनों से हार का सामना करना पड़ा.  दासुन शनाका और पथुम निसांका के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 40 गेंदों पर 47 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके जड़े. इन चारों के अलावा बाकी श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने निराश किया. वहीं, भारत के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक सबसे ज्यादा कामयाब गेंदबाज रहे. उमरान मलिक ने 8 ओवर में 57 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं, मोहम्मद सिराज ने 2 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा मोहम्मद शमी और युजवेन्द्र चहल को 1-1 कामयाबी मिली. बहरहाल, टीम इंडिया 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. इससे पहले भारत के लिए विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने 87 गेंदों पर 113 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया. यह विराट कोहली के वनडे करियर का 45वां शतक है. वहीं, विराट कोहली के इंटरनेशनल करियर का 73वां शतक है. विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बेहतरीन पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े. भारतीय कप्तान ने 67 गेंदों पर 83 रन बनाए जबकि शुभमन गिल ने 60 गेंदो पर 70 रनों का योगदान दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media