भारत ने लगातार तीसरी बार ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप जीता, फाइनल में 2 बल्लेबाजों का शतक

News

ABC News: भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. उसने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बाांग्लादेश को हराया. भारत ने लगातार तीसरी बार खिताब जीता. यह टूर्नामेंट का तीसरा ही सीजन था. अन्य कोई टीम अब तक खिताब नहीं जीत सकी है. मैच में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 277 रन बनाए. रमेश ने 63 गेंद पर नाबाद 136 रन बनाए. अजय रेड्‌डी ने भी ने 50 गेंद पर नाबाद 100 रन की पारी खेली. जवाब में बांग्लादेश की टीम 3 विकेट पर 157 रन ही बना सकी. इस तरह से भारतीय टीम ने मैच को 120 रन के बड़े अंतर से जीता.

हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले विवाद हुआ था. वीसा नहीं मिलने के कारण पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट में शामिल होने भारत नहीं आ सकी थी. इससे पहले 2017 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था. तब टूर्नामेंट के मुकाबले भारत में ही हुए थे. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 197 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम ने लक्ष्य को एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था. भारत को 9 विकेट से जीत मिली थी. इससे पहले 2012 में भी भारत ने ही खिताब पर कब्जा किया था.इस जीत को 2022 की सबसे बड़ी जीत भी कही जा रही है. सीनियर पुरुष टीम और महिला टीम इस साल वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी. वहीं अंडर-19 टीम जरूर खिताब जीतने में सफल रही थी. भारत की ब्लाइंड टीम 2 बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी जीत चुकी है. ऐसे में यह ओवरऑल उसका 5वां खिताब भी है. बांग्लादेश ने मैच में 7 गेंदबाजों को आजमाया, लेकिन एक को ही विकेट मिला. 6 गेंदबाज विकेट नहीं ले सके. बांग्लादेश की टीम शुरुआत से ही तेज बल्लेबाजी नहीं सकी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media