11 साल बाद वानखेड़े में वनडे जीता भारत, ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

News

ABC News: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से हराया. टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 11 साल बाद वनडे में जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल कर ली. टीम इंडिया ने केएल राहुल की 13वीं फिफ्टी और जडेजा के साथ उनकी 108 रनों की नाबाद साझेदारी के दम पर 61 बॉल बाकी रहते मैच जीता. वहीं, 189 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका. एक समय टीम ने 39 रन पर तीन विकेट गंवाए दिए थे.

यहां इशान किशन 3, विराट कोहली 4 और सूर्यकुमार यादव शून्य पर आउट हुए. ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर खेलने आए केएल राहुल, कप्तान हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने टीम की नैया पार लगाई. राहुल ने पहले पंड्या के साथ 55 बॉल पर 44 रन जोड़े. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर सिमट गई थी.

कंगारुओं के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 81 रन की पारी खेली थी. जोश इंग्लिस ने 26 और कप्तान स्टीव स्मिथ ने 22 रनों का योगदान दिया. भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट झटके. रवींद्र जडेजा को दो विकेट मिले. कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट मिला.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media