भारत में सुसाइड अटैक की चल रही थी तैयारी, रूस ने ISIS आतंकी को किया गिरफ्तार

News

ABC News: रूस की सरकारी मीडिया में खबर छपी है कि संघीय सुरक्षा सेवा ने आईएसआईएस के एक आत्मघाती हमलावर को दबोचा है जो भारत सरकार  के किसी प्रतिनिधि के खिलाफ आतंकी हमले की योजना बना रहा था. रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक, दाएश का आतंकी भारत के एलीट नेतृत्व एक सदस्य के खिलाफ हमले की योजना बना रहा था.

एफएसबी ने एक बयान में कहा, ”रूस में प्रतिबंधित अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के एक सदस्य की पहचान की गई है और उसे पकड़ा गया है जो कि सेंट्रल एशियन रीजन का नागरिक है, जिसने भारत में सत्ताधारी खेमे में से एक प्रतिनिधि को आत्मघाती धमाके से उड़ाने की योजना बनाई थी.” बयान में यह भी कहा गया कि दबोचे गए आतंकी को अप्रैल-जून में दाएश नेतृत्व में से किसी के द्वारा आत्मघाती हमलावर के तौर पर तुर्की में भर्ती किया गया था.  बता दें कि आईएसआईएस को दाएश, इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवेंट या इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के नाम से भी जाना जाता है. 2013 में यह आतंकी संगठन अस्तित्व में आया था. यह दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी और अमीर आतंकी संगठन माना जाता है. इसका बजट दो अरब डॉलर का बताया जाता है. 2014 में इसने अपने मुखिया अबु बक्र अल बगदादी को दुनिया के सभी मुसलमानों का खलीफा घोषित किया था. इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर इस आतंकी संगठन का कब्जा माना जाता है.  इन जगहों पर आतंकी संगठन पुराना इस्लामी कानून चलाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media