ऑस्कर्स में भारत की धूम, RRR के Naatu Naatu ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

News

ABC NEWS: ‘आरआरआर’ के गाने नाटू-नाटू ने ऑस्‍कर अवॉर्ड जीत ल‍िया है. इस गाने ने बेस्‍ट ऑर‍िजनल अवॉर्ड जीता है. न‍िर्देशक राजामौली की इस फिल्‍म ने भारतीय को फिर से गौरव से भर द‍िया है. नाटू-नाटू की इस सफलता के पीछे एम एम कीरावनी हैं, जो स्‍टेज पर ये पुरस्‍कार लेने पहुंचे. ‘नाटू-नाटू’ ने 95वें अकादमी अवॉर्ड में टेल इट लाइक ए वूमेन के अपलॉज, टॉप गन: मैवरिक के होल्ड माई हैंड, ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर के लिफ्ट माई अप और एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस के दिस इज ए लाइफ गानों को इस रेस में पछाड़ द‍िया है.

परफॉर्मेंस को मिला स्टैंडिंग ओवेशन
फिल्म RRR के गाने ‘नाटू नाटू’ की ऑस्कर में परफॉर्मेंस को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला. डांस परफॉर्मेंस के दौरान लगातार ऑडिटोरिय में हूटिंग होती रही और जब परफॉर्मेंस खत्म हुई तो सभी ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया। दीपिका पादुकोण बतौर प्रिजेंटर स्टेज पर आई थीं और उन्होंने कहा कि अगर आपने आज तक नाटू-नाटू का नाम नहीं सुना है तो आज जान जाएंगे.

स्टेज पर नहीं आए एसएस राजामौली
फिल्म RRR के निर्देशक राजामौली फिल्म के लीड एक्टर्स राम चरण और जूनियर एनटीआर के साथ इस इवेंट में पहुंचे थे लेकिन स्टेज पर अवॉर्ड लेने वह नहीं आए. सॉन्ग के मेकर्स ने स्टेज पर आकर यह अवॉर्ड रिसीव किया और बताया कि कैसे उन्होंने कारपेंटर्स के साथ काम करने वाले से लेकर आज ऑस्कर के मंच पर खड़े होकर अवॉर्ड लेने वाले शख्स तक का सफर तय किया है.

फूले नहीं समा रहे हैं भारतीय फैंस
‘नाटू नाटू’ के ऑस्कर जीतने के बाद भारतीय फैंस फूले नहीं समा रहे हैं. सोशल मीडिया पर RRR ट्रेंड कर रहा है और बॉलीवुस सितारों ने साउथ की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म की कास्ट और मेकर्स को शुभकामनाएं देना शुरू कर दिया है. कुछ फैंस जहां बॉलीवुड को सीख लेने की बात कह रहे हैं तो वहीं तमाम इसे भारत की जीत बता रहे हैं.

ऑस्कर्स 2023 में भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने भी अवॉर्ड जीता. प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की इस फिल्म को खूब प्यार दिया जा रहा है. दीपिका पादुकोण इस अवॉर्ड सेरेमनी में बतौर प्रेजेंटर पहुंची हैं. उनके लुक के भी खूब चर्चे हो रहे हैं.

बेस्ट पिक्चर 
लेजेंडरी एक्टर हैरिसन फोर्ड ने बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड प्रेजेंट किया. बेस्ट पिक्चर के अवॉर्ड को फिल्म एव्रीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स को मिला. इस फिल्म को 11 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था. इसमें से 7 कैटेगरी में फिल्म ने अवॉर्ड जीते.

बेस्ट एक्ट्रेस 
हॉलीवुड एक्ट्रेस मिशेल योह को बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड मिला. उन्होंने फिल्म एव्रीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स में दमदार किरदार निभाया है, जिसे ऑस्कर्स 2023 में सराहा गया. मिशेल ने अपनी स्पीच में कहा कि आज उनके जैसे दिखने वाले बच्चे, जो उन्हें इस सेरेमनी में देख रहे हैं, ये अवॉर्ड उनकी उम्मीद का जरिया है कि सपने सच होते हैं. मिशेल ने महिलाओं को मैसेज देते हुए कहा कि एक औरत का प्राइम आने की कोई उम्र नहीं होती. इसी के साथ इतिहास रचने वाली मिशेल योह ने फैंस से विदा ली.

बेस्ट ऑरिजिनल स्क्रीनप्ले 
फिल्म एव्रीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स ने बेस्ट ऑरिजिनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड जीता.

प्रेग्नेंट रिहाना ने दी लाइव परफॉरमेंस 
मार्वल फिल्म ब्लैक पैंथर-वकांडा फॉरेवर के गाने लिफ्ट मी अप को पॉप सिंगर रिहाना ने लाइव परफॉर्म किया. इस दौरान सभी ने फिल्म के एक्टर चैडविक बोजमैन को याद किया. चैडविक का निधन साल 2020 में कैंसर से जंग के बाद हुआ था. अपनी इमोशनल परफॉरमेंस के लिए रिहाना को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला.

ऑस्कर जीतने पर गुनीत मोंगा ने कही ये बात 
शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने खुशी जाहिर की है. ये भारत का पहला ऑस्कर है जो इस कैटेगरी में जीता गया है. गुनीत ने सभी का आभार जताते हुए महिलाओं को सपने देखने का मैसेज दिया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Guneet Monga Kapoor (@guneetmonga)

नाटू नाटू की लाइव परफॉरमेंस पर झूमा हॉलीवुड 

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने नाटू नाटू गाने की लाइव परफॉरमेंस का ऐलान ऑस्कर्स 2023 के स्टेज पर किया. RRR के इस गाने ने दुनियाभर के फैंस को अपना दीवाना बनाया है. सिंगर काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने इसे ऑस्कर 2023 के मंच पर लाइव परफॉरम कर तहलका मचा दिया. इस परफॉरमेंस के दौरान स्टार्स खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए. इस परफॉरमेंस को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला.

RRR स्टाइल में होगी विदाई 
सभी को पता है कि ऑस्कर अवॉर्ड में जीतने वाले सितारों को अपनी स्पीच देने के लिए लिमिटेड समय मिलता है. हमेशा से ही स्पीच देने का समय खत्म होने के बाद म्यूजिक चला दिया जाता है. हालांकि इस साल RRR के गाने नाटू नाटू ने हॉलीवुड का दिल जीता हुआ है और इसकी लाइव परफॉरमेंस भी आज होने वाली है. ऐसे में ऑस्कर्स 2023 के होस्ट जिम्मी किमेल ने मजाक करते हुए कहा कि नाटू नाटू पर नाचने वाले डांसर्स को स्पीच का समय खत्म होने के बाद स्टार्स को स्टेज से नाचते हुए ले जाने का काम दिया गया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by THYVIEW (@thyview)

आ गए RRR के स्टार्स 
डायरेक्टर एसएस राजमौली अपने दोनों हीरो राम चरण और जूनियर एनटीआर के साथ ऑस्कर्स 2023 के लिए रेडी हो गए हैं. राम चरण ने एक बेहद धांसू फोटो को शेयर किया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ram Charan (@alwaysramcharan)

रेड नहीं शैंपेन है इस बार कारपेट 
ऑस्कर्स 2023 का शैंपेन कारपेटऑस्कर्स 2023 में हॉलीवुड के साथ-साथ अन्य देशों की फिल्म इंडस्ट्री की फिल्में भी शामिल हैं. आज का दिन सभी के लिए खास है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media