भारत ने आसानी से चटाई दक्षिण अफ्रीका को धूल, अर्शदीप ने इस मामले में रचा इतिहास

News

ABC News: टीम इंडिया ने पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को आसानी से हरा दिया. भारतीय टीम के सामने 117 रनों का टारगेट था, टीम इंडिया ने 16.4 ओवर में 2 विकेट पर 117 रन बनाकर मैच जीत लिया. इस तरह भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने शानदार प्रदर्शन किया. अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट लिए, वहीं आवेश खान को 4 कामयाबी मिली. बाकी का काम बल्लेबाजों ने पूरा कर दिया.


इस मैच में भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इतिहास रच दिया. उन्होंने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में सनसनीखेज गेंदबाजी की. अर्शदीप ने 37 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. वह दक्षिण अफ्रीका में एक वनडे मैच में पांच विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. इसके अलावा उन्होंने कई अन्य रिकॉर्ड भी बनाए.अर्शदीप ने रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डि जोर्जी, रसी वान डर डुसेन, हेनरिच क्लासेन और एंडिले फेहलुकवायो को आउट किया. अर्शदीप और आवेश की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने कुल नौ विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी वनडे मैच में भारत के तेज गेंदबाजों का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इससे पहले 1993 में भारतीय तेज गेंदबाजों ने मोहाली में आठ विकेट लिए थे.

2013 में सेंचुरियन में भी तेज गेंदबाजों को कुल आठ सफलता मिली थी. 116 रन दक्षिण अफ्रीका का उसके घरेलू मैदान पर सबसे न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 2018 में उसने सेंचुरियन में 118 रन बनाए थे. संयोग से वह मैच भी भारत के खिलाफ ही था. ओवरऑल भारत के खिलाफ यह उसका वनडे में तीसरा न्यूनतम स्कोर है. इसी साल कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका को भारत ने 83 रन पर समेट दिया था. 2022 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफ्रीकी टीम 99 रन पर सिमट गई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media