IND vs SA T20: बुमराह की जगह खेलेंगे मोहम्मद सिराज, BCCI का ऐलान

News

ABC NEWS: स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. अब उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया है. शुक्रवार को बीसीसीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए सिराज उपलब्ध रहेंगे. मौजूदा सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा, जबकि आखिरी मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में होगा.

बुमराह का स्थान लेने के लिए मोहम्मद शमी प्रबल दावेदार थे. आखिरकार चयनकर्ताओं ने सिराज को तरजीह दी. तेज गेंदबाज सिराज का हालिया फॉर्म काफी शानदार रहा है और वह लय में दिखाई दिए हैं. सिराज ने इसी महीने वारविकशायर के लिए अपना काउंटी डेब्यू किया था, जहां वह अपने प्रदर्शन से छा गए थे. सिराज ने एजबेस्टन के मैदान पर उस मैच में समरसेट के खिलाफ पहली पारी में 82 रन देकर पांच विकेट हासिल किए.

कमाल का है सिराज का रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज को जब भी मौका मिला है उन्होंने भारत के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश की है. सिराज ने भारत के लिए अबतक 13 टेस्ट, 10 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग लिया है.

टेस्ट क्रिकेट में सिराज ने 30.77 की औसत से 40 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका पारी में बेस्ट प्रदर्शन 73 रन देकर पांच विकेट रहा है. वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो सिराज ने 31.07 के एवरेज से 13 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में सिराज के नाम पर पांच विकेट दर्ज हैं.

भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए हैं, जो कि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता से पहले टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है. बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मो. सिराज

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media