IND vs PAK: अहमदाबाद में पाकिस्तान का सरेंडर, 191 पर हुई ढेर, सिर्फ 36 रनों के भीतर गिरे आखिरी 8 विकेट

News

ABC News: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने सरेंडर कर दिया. बल्लेबाजों की मददगार इस पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी की और पूरी पाक टीम को 191 रनों पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान के लिए बाबर आज़म ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. वहीं रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा सभी बल्लेबाज तू चल मैं आया की तर्ज पर आउट हुए. पाकिस्तान ने सिर्फ 36 रनों की भीतर अंतिम आठ विकेट गंवाए.

भारत के लिए रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए. पाकिस्तान ने इस मैच में अपने आखिरी आठ विकेट 36 रन पर गंवा दिए. पाकिस्तान के आखिरी सात बल्लेबाजों में सिर्फ हसन अली ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. इससे पहले, पाकिस्तान के लिए अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने अच्छी शुरुआत की थी. दोनों अच्छी गति के साथ रन बना रहे थे और टीम अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ रही थी. ऐसे में रोहित ने सिराज के साथ मिलकर प्लान बनाया और अब्दुल्लाह शफीक को छोटी गेंद के लिए तैयार किया. इसके बाद सिराज ने उनके पैरों पर गेंद की और शफीक विकेटों के सामने पकड़े गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने इमाम उल हक को भी पवेलियन भेज दिया.

73 रन पर दो विकेट गिरने के बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान क्रीज पर जम गए. दोनों ने अच्छी साझेदारी की और पाकिस्तान का स्कोर 150 रन के पार पहुंचा दिया. दो विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाने के बाद पाकिस्तान की टीम अच्छी स्थिति में दिख रही थी और ऐसा लग रहा था कि आसानी से यह टीम 300 रन से ज्यादा का स्कोर बनाएगी. बाबार अर्धशतक लगाकर खेल रहे थे. वहीं, रिजवान भी क्रीज पर जम चुके थे. हालांकि, सिराज ने एक बार फिर साझेदारी को तोड़ा और बाबर को आउट किया. यहीं से पाकिस्तान की पारी पटरी से उतर गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media