IND vs NZ: एक ही ओवर में दो विकेट लेकर वाशिंगटन सुंदर ने बना दिया रिकॉर्ड, अक्षर पटेल को छोड़ा पीछे

News

ABC News: टीम इंडिया के गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर कई मौकों पर खुद को बेहतर साबित कर चुके हैं. वे बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग में भी कमाल दिखा चुके हैं. सुंदर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में खेले जा रहे टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए भी मौका दिया गया है. वे प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं. सुंदर ने इस मुकाबले की शुरुआत में खतरनाक गेंदबाजी की और पावर प्ले में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. सुंदर ने टी20 इंटरनेशनल मैचों के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अक्षर पटेल को पीछे छोड़ दिया है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के लिए हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. इस दौरान न्यूजीलैंड के लिए फिन ऐलन और डेवोन कॉनवे ओपनिंग करने आए. न्यूजीलैंड के शुरुआत अच्छी रही. लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने भारत की मुकाबले में वापसी करवा दी. उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया. न्यूजीलैंड ने 43 रनों के स्कोर पर दूसरा विकेट गंवा दिया था. टीम इंडिया को पहला विकेट सुंदर ने दिलाया. उन्होंने पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर ओपनर फिन ऐलन को आउट किया. ऐलन अच्छी बैटिंग कर रहे थे. उन्होंने 23 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन बनाए. इस पारी में 4 चौके और 2 छ्क्के शामिल रहे. सुंदर ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मार्क चैंपमैन को पवेलियन भेजा. मार्क अपना खाता तक नहीं खोल पाए. सुंदर ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वे भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैचों के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में अक्षर पटेल को पीछे छोड़ दिया है. इस मामले में रविचंद्रन अश्विन टॉप पर हैं. उन्होंने 17 विकेट लिए हैं. सुंदर ने 15 विकेट हासिल किए हैं. जबकि अक्षर ने 13 विकेट लिए हैं.

टी20 इंटरनेशनल मैचों के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज –
17 – रविचंद्रन अश्विन
15 – वाशिंगटन सुंदर*
13 – अक्षर पटेल

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media