IND vs NZ: न्यूजीलैंड में सूर्या का तूफान, हुड्डा ने भी किया कमाल, भारत की जीत

News

ABC News: भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 65 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी बैटिंग करते हुए नाबाद शतक जड़ा. जबकि दीपक हुड्डा ने 4 विकेट झटके. युजवेंद्र चहल को 2 विकेट मिले. टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में यह चौथी बार जीत हासिल की है.

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड को 192 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 126 रन ही बना सके. टीम के लिए केन विलियमसन ने अर्धशतक जड़ा. वे 61 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड के लिए फिन एलन और डेवोन कॉनवे ओपनिंग करने आए. इस दौरान एलन बिना खाता खोले ही आउट हो गए. कॉनवे ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 25 रन बनाए. उनकी इस पारी में 3 चौके शामिल रहे. ग्लेन फिलिप्स 12 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 6 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया. डेरिल मिशेल 10 रन बनाकर आउट हुए. वहीं जेम्स नीशम खाता तक नहीं खोल सके. वे चहल की गेंद पर आउट हुए. सेंटनर महज 2 रन बनाकर आउट हुए. केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 52 गेंदों का सामना करते हुए 61 रन बनाए. विलियमसन ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. एडम मिल्ने 6 रन बनाकर आउट हुए. ईश सोढी 1 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह पूरी टीम 126 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. दीपक हुड्डा ने टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने 2.5 ओवरों में महज 10 रन देकर 4 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने एक मेडन ओवर भी निकाला. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 2 विकटे लिए. भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवरों में महज 12 रन देकर एक विकेट लिया. अर्शदीप सिंह को एक भी विकेट नहीं मिला. उन्होंने 3 ओवरों में 29 रन दिए. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए. इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. उन्होंने महज 51 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 111 रन बनाए. सूर्यकुमार की इस पारी मे 11 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. ईशान किशन ने 31 गेंदों में 36 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया. श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या 13-13 रन बनाकर आउट हुए. ऋषभ पंत 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने 3 विकेट झटके. उन्होंने 4 ओवरों में 34 रन दिए. लॉकी फर्ग्यूसन ने 4 ओवरों में 49 रन दिए. उन्होंने 2 विकेट भी लिए. ईश सोढी ने 4 ओवरों में 35 रन देकर एक विकेट लिया. इनके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media