IND vs BAN: अय्यर-अश्विन ने खींचा बांग्लादेश की मुट्ठी में जकड़ा मैच, तीन विकेट से जीता भारत

News

ABC News: टीम इंडिया ने क्रिसमस के मौके पर सभी देशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर अपने नाम कर ली है. मीरपुर में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर – आर अश्विन ने सूझ बूझ दिखाकर बल्लेबाजी की और बांग्लादेश के मुठ्टी में से मैच छीन लिया. दोनों बल्लेबाजों ने भारत को मुश्किल हालात से बाहर निकालकर यह जीत दिलाई.

दूसरे टेस्ट मैच में भारत की स्थिति चौथे दिन ऐसी हो गई थी कि सभी को लग रहा था कि बांग्लादेश यह मुकाबला आसानी से जीत जाएगी. चौथे दिन भारत ने अपने 7 विकेट सिर्फ 74 रनों पर खो दिए थे. इसके बाद श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने कमाल की साझेदारी निभाई और टीम को एक शानदार जीत दिलाई. दोनों ने इस मैच में 8वें विकेट के लिए 71 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी निभाई. इस साझेदारी में अश्विन ने 42 और श्रेयस अय्यर ने 29 रनों की नाबाद पारी खेली. मैच में बांग्लादेश के जीतने के चांस काफी ज्यादा था. उन्हें मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करने का एक बड़ा मौका भी मिला था. दरअसल, अश्विन जब बल्लेबाजी के लिए आए तो शुरूआत में ही मेहदी हसन मिराज की गेंद पर गच्चा खा गए और शॉर्ट लेग पर उनका एक कैच उठ गया. हालांकि शॉर्टलेग पर खड़े मोनिमुल अश्विन का यह आसान कैच नहीं ले पाए जिसका खामियाजा टीम को मैच हारकर गंवाना पड़ा.

दूसरे टेस्ट मैच में भारत के लिए पहली पारी में भी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने शानदारी पारी खेली थी. पहली पारी में पंत ने 93 रन और अय्यर ने 87 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. इन दोनों की पारियों ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने इस मुकाबले बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया. पहले बॉलिंग में उन्होंने इस मुकाबले में कुल 6 विकेट अपने नाम किया. वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए जब टीम इंडिया मुश्किल में नजर आई तो अश्विन ने अपने अनुभव और सूझबूझ का परिचय देते हुए 29 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media