IND vs AUS: रोहित का शतक और जडेजा-अक्षर की फिफ्टी, टॉड मर्फी ने खोला पंजा, मजबूत स्थिति में भारत

News

ABC News: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट का दूसरा दिन भी मेज़बान टीम इंडिया के नाम रहा. दूसरे दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शतक लगाकर कई नए रिकॉर्ड्स बनाए. वहीं दिन के खेल का जब अंत हुआ तो उस समय तक रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच में 8वें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी हो चुकी है, जिससे भारतीय टीम इस टेस्ट में काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 321 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा 66 और अक्षर पटेल 52 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 144 रनों की बढ़त बना ली है.

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ कप्तान रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने शुरू में संभलकर खेलते हुए स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया. अश्विन ने इस दौरान कुछ शानदार शॉट भी लगाए लेकिन 62 गेंदों का सामना करने के बाद वह 23 रन बनाकर टॉड मर्फी का शिकार बन गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे चेतेश्वर पुजारा से सभी को एक लंबी पारी की उम्मीद थी. चेतेश्वर पुजारा ने आते ही सकारात्मक तरीके से खेलने के संकेत भी दिए लेकिन वह भी 14 गेंदों में 7 रन बनाकर टॉड मर्फी की लेग साइड की तरफ जाती एक गेंद पर अपना विकेट दे बैठे. यहां से कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ मिलकर टीम को लंच से पहले कोई और झटका नहीं लगने दिया. पहले सत्र का खेल जब खत्म हुआ तो भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए थे.

लंच के बाद जैसे ही दूसरे सत्र के खेल की शुरुआत हुई तो भारतीय टीम को विराट कोहली के रूप में चौथा बड़ा झटका लगा. कोहली सिर्फ 12 रन बनाकर इस पवेलियन लौट गए जबकि इसके बाद बल्लेबाज करने मैदान में उतरे सूर्यकुमार यादव ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत चौका लगाकर तो की लेकिन वह भी 20 गेंदों का सामना करने के बाद 8 रन बनाकर नैथन ल्योन की गेंद पर बोल्ड हो गए. 168 के स्कोर तक आधी भारतीय टीम के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम की इस मैच में वापसी करना शुरू किया. इसी बीच रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 9वां शतक भी पूरा किया और जब चायकाल के समय खेल को रोका गया तो उस समय तक भारतीय टीम 5 विकेट के नुकसान पर 226 रन बना चुकी थी.

दिन के आखिरी सत्र में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी सफलता भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगी जिनको कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने 120 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा जबकि टीम को 7वीं सफलता भी जल्द केएस भरत के रूप में मिल गई जो सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. यहां से सभी को उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को जल्द ही समेट देगी लेकिन अक्षर और जडेजा की जोड़ी ने ऐसा नहीं होने दिया. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने दिन का खेल समाप्त होने पर टीम इंडिया को इस पहले टेस्ट मैच में एक बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. रवींद्र जडेजा जहां 66 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं वहीं अक्षर पटेल भी 52 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं कंगारू टीम की तरफ से टॉड मर्फी अभी तक 5 जबकि नैथन ल्योन और कप्तान पैट कमिंस 1-1 विकेट हासिल कर चुके हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media