IND vs AUS: 263 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई पारी, शमी ने चटकाए 4 विकेट

News

ABC News: दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रनों पर सिमट गई है. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इसके अलावा रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा को 3-3 कामयाबी मिली. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 81 रनों का योगदान दिया. वहीं, पीटर हैड्सकॉम्ब ने नाबाद 72 रनों की अहम पारी खेली.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले दिन का पहला सेशन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा, हालांकि पहले डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने 50 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को सधी शुरुआत दिलाई, लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वॉर्नर को 15 रन पर पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा. उसके बाद अश्विन ने एक ओवर में कंगारुओं को दो झटके देकर सेशन अपने नाम कर लिया. दिन का दूसरा सेशन मिलाजुला रहा. इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 105 रन बनाए, हालांकि उसे तीन झटके भी लगे.

उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकम्ब ने 5वें विकेट के लिए 87 बॉल पर 59 रनों की उपयोगी साझेदारी की. वहीं, रविचंद्रन अश्विन BGT में 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए. साथ ही रवींद्र जडेजा सबसे तेज 250 विकेट और 2500 पूरे करने वाले भारतीय और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने. तीसरे सेशन में भारतीय गेंदबाजों ने टीम की वापसी करायी और दनादन विकेट चटकाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media