ऑस्टेलियाई प्रधानमंत्री संग टेस्ट मैच देखने पहुंचे PM मोदी, रथ से लिया स्टेडियम का जायजा

News

ABC NEWS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज यानी 9 मार्च से खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, वहीं रोहित शर्मा एक चेंज के साथ मैदान पर उतरें. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी की एंट्री हुई है. इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे हैं. भारत की नजरें अहमदाबाद टेस्ट को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने पर होगी, वहीं ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बराबरी करने के इरादे से मैदान पर उतरा .

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्टेलियाई पीएम एंथनी अल्‍बनीज के साथ टेस्ट मैच देखने पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने एक खास रथ से स्टेडियम का जायजा भी लिया.

चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में भारत 2-1 से आगे है. आखिरी मैच आज से खेला जा रहा है. मैच से पहले पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों से मुलाकात की. पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज एक खास रथ में सवार होकर स्टेडियम का जायजा लिया.

पीएम मोदी के साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी मैच देखने पहुंचे. इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी स्टेडियम से राजभवन जाएंगे. यहां से वे दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर मेट्रो की टाइमिंग और फ्रीक्वेंसी दोनों में बदलाव किया गया. मेट्रो की टाइमिंग में 9 से 13 मार्च के बीच बदलाव किया गया है. आज ये रहेगी मेट्रो की फ्रीक्वेंसी मेट्रो आज सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी. साथ ही 12 मिनट की फ्रीक्वेंसी सेट की गई है. यानी हर 12 मिनट में आपको मेट्रो मिल सकती है. इसके अलावा 10 से 13 मार्च के दौरान मेट्रो की टाइमिंग सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक रखी गई है. इस दौरान भी फ्रीक्वेंसी बढ़ाकर 12 मिनट कर दी गई है.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने साबरमती आश्रम का किया दौरा  इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने बुधवार को साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और भारत की अपनी पहली यात्रा के पहले दिन राजभवन में होली खेली. वह शाम को शहर के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर पहुंचे और सीधे महात्मा गांधी के पूर्व घर आश्रम गए. एंथनी अल्बनीस जो भारत की चार दिवसीय यात्रा पर हैं, राजभवन के लिए रवाना होने से पहले किताब में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने लिखा कि महात्मा गांधी के आश्रम का दौरा करना, उन्हें श्रद्धांजलि देना एक बड़ा सम्मान है, जिनके दर्शन और जीवन मूल्य आज भी दुनिया को प्रेरित करते हैं. हमें उनके उदाहरण से बहुत कुछ सीखना है. देर शाम अल्बनीज ने राज्य की राजधानी गांधीनगर स्थित राजभवन में होली खेली. राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री पटेल ने राजभवन में होली समारोह के दौरान उन्हें रंग लगाया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media