क्रिकेट कैफे का उद्घाटन, ग्रीनपार्क को जल्द मिलेगी मैच की सौगात: Dy CM ब्रजेश पाठक

News

ABC NEWS: अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में नवनिर्मित क्रिकेट कैफे का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया. ग्रीन पार्क स्टेडियम के समृद्ध क्रिकेट इतिहास पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि स्टेडियम को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मैच की सौगात दी जाएगी. इसके लिए कुछ अधिकारियों से बातचीत कर मैच आयोजन में आने वाली बाधाओं को जल्द दूर किया जाएगा.

शनिवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम की विजिटर गैलरी में क्रिकेट बुक कैफे का उद्घाटन कर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक में मंडलायुक्त डॉ राजशेखर और उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक से ग्रीन पार्क के क्रिकेट इतिहास की जानकारी हासिल की. उन्होंने विजिटर गैलरी में क्रिकेट इतिहास से जुड़ी स्मृतियों को देखकर खुशी जाहिर की और कहा कि युवा पीढ़ी को समृद्ध क्रिकेट इतिहास जानने के लिए विजिटर अहम कड़ी साबित होगा. उन्होंने गैलरी में समाचार पत्रों की प्रमुख खबर और खिलाड़ियों के जर्सी और हस्ताक्षर किए हुए बैट और बॉल को स्टेडियम की विरासत बताया.

यूथ को मिल रहा बढ़ावा, खेल के मामले में समृद्ध होगा कानपुर

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलो इंडिया की शुरुआत हो जाने से युवाओं को खेल में बेहतर मंच दिया जा रहा है. युवाओं को खेल में बेहतर मंच दिया जा रहा है। प्रदेश भर में कोच की तैनाती कर बेहतर प्रशिक्षण की प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को नौकरी के बेहतर अवसर सरकार की ओर से देकर उनको मजबूत किया जा रहा है.

हर्षिता ने तिलक लगाकर किया स्वागत, स्टेडियम में दिया गया गार्ड आफ ऑनर

उपमुख्यमंत्री के स्टेडियम पहुंचने पर उन्हें पुलिस फोर्स द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया. इसके बाद ग्रीन पार्क की प्रशिक्षु खिलाड़ी हर्षिता तिलक लगाकर ग्रीन पार्क स्टेडियम में उनका स्वागत किया.

वर्चुअल पिच पर लगाए शॉट, वंश और पार्थ को दुलारा

स्टेडियम की वर्चुअल पिच पर शॉट उपमुख्यमंत्री ने जमकर शॉट लगाएं. उन्होंने वर्चुअल पिच के सॉफ्टवेयर की जानकारी ली और कहा की इसमें खेलने पर लाइव क्रिकेट की तरह प्रतीत होता है. उप मुख्यमंत्री के स्वागत में खड़े खिलाड़ी पार्थ और वंश की पुकार पर उपमुख्यमंत्री रोके और उनसे पुष्पगुच्छ लेकर दुलारा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media