हाथरस के इस स्कूल में न माथे पर तिलक, न मुंह पर राम-राम… जब सुनाया ऐसा फरमान तो मच गया बवाल

News

ABC NEWS: हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र के साइमा मंसूर पब्लिक स्कूल में राम राम बोलने पर रोक लगाने का मामला सामने आया है. आरोप है कि स्कूल प्रशासन की तरफ से हिंदू छात्रों को माथे पर तिलक लगाने पर भी रोक लगाई गई है. मामले की शिकायत लेकर अभिभावक जब विद्यालय पहुंचे तो स्कूल प्रशासन ने उनके साथ बदसलूकी की और उन्हें स्कूल से बाहर निकाल दिया. जब मामला सामने आया तो हिंदू संगठन के लोग स्कूल के बाहर पहुंचे और जमकर हंगामा किया.

हिंदू संगठनों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है और प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है. वहीं डीएम अर्चना वर्मा ने मामले में तुरंत 2 सदस्यीय टीम बनाकर स्कूल के लिए रवाना की है. टीम को जांच के बाद दो दिन के अंदर ही रिपोर्ट सौंपना है. इसके बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

बच्चों के पैरेंट्स ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने स्कूल प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश की तो स्कूल की तरफ से बच्चों को बाहर निकालने की धमकी भी दी गई.पैरेंट्स का आरोप है कि उनके बच्चों से स्कूल में राम-राम की जगह जबरन अस्सलाम वालेकुम बुलवाया जाता है. बच्चे जब इसका विरोध करते है, तो उन्हें स्कूल में सजा दी जाती है. हालांकि स्कूल के प्रिंसिपल ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है. प्रिंसिपल ने कहा है कि स्कूल में धर्म को मानने की पूरी तरह से आजादी है और स्कूल में सभी धर्मों को समान रूप से सम्मान दिया जाता है.

बता दें कि स्कूल के 11वीं के छात्र ने अपने एक साथी को राम-राम कहा था. जिसके बाद प्रबंधक की तरफ से बच्चों को हड़काया गया जिसके बाद छात्रों ने घर पर जाकर बताया और यहीं से पूरा बवाल शुरू हुआ. वही डीएम अर्चना वर्मा ने मामले में संज्ञान लेकर जांच कमेटी बनाई है, फिलहाल जांच कमेटी स्कूल के लिए रवाना हुई है. प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट को जांच कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया हैं. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सदस्य बनाया गया है. कमेटी की ओर से स्कूल की जांच रिपोर्ट 2 दिन के अंदर डीएम को भेजी जाएगी.

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार का कहना है कि जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस द्वारा जांच की गई है. चंदपा पुलिस को भी इस बात की जानकारी मिली तो प्रभारी स्कूल गए और छात्रों के परिजनों और अन्य सभी पक्षों से बात की. हालांकि अभी तक किसी कार्रवाई की सूचना सामने नहीं आई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media