इस कड़ाके की ठंड में प्रिंसिपल ने बच्चों को पानी की टंकी में लगवा दी डुबकी, इस कारण ये सजा दी

News

ABC NEWS: सर्दी में जिन लोगों की नहाने के नाम से ही कंपकंपी छूट जाती है, वहां छह बच्चों को एक कॉलेज में ठंडे पानी में नहला दिया गया. वजह सिर्फ इतनी थी कि वह घर नहाकर कॉलेज नहीं आए थे. ये बात कॉलेज के प्रिंसिपल को इतनी नागवार गुजरी कि उसने कॉलेज के पास मौजूद ट्यूबवेल की टंकी में छह बच्चों को डुबकी लगाने पर मजबूर कर दिया गया. ये नजारा कहीं और नहीं बल्कि यूपी के बरेली जिले में देखने को मिला है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आरोपी प्रिंसिपल बच्चों से अगली बार नहाकर आने की बात भी कहता नजर आ रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद प्रिंसिपल की इस करतूत पर लोगों ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

मामला फरीदपुर के सीएस इंटर कॉलेज का है. जानकारी के अनुसार सोमवार को कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ रणविजय यादव ने बिना नहाए कॉलेज आए छात्रों को ट्यूबवेल की टंकी में नहला दिया. बच्चों के नहाते समय का खुद प्रिंसिपल ने वीडियो बनाया और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही प्रिंसिपल और विभाग दोनों ही लोगों के निशाने पर आ गए. सर्दी में बच्चों को खुले में नहलाने की तमाम लोगों ने आलोचना की। उससे भी अधिक आलोचना सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने को लेकर हुई. डीआईओएस देवकी सिंह ने कहा कि प्रधानाचार्य का मकसद भले ही खराब न हो मगर तरीका सही नहीं था. यदि बच्चे नहा कर नहीं आए थे तो उनके माता-पिता को कॉलेज बुलाकर काउंसलिंग करनी चाहिए. न कि उन्हें इस तरह से नहला कर वीडियो वायरल करना चाहिए.

डीआईओएस ने प्रबंधक को जारी किया नोटिस
कॉलेज के प्रिंसिपल द्वारा सर्दी में बच्चों को खुले में नहाने के लिए मजबूर करने के मामले में डीआईओएस ने प्रबंधक को नोटिस जारी किया है. साथ ही प्रिसिंपल से स्पष्टीकरण भी मांगा है. डीआईओएस ने कहा कि बच्चों के नहालने का मामला उनके संज्ञान में आया है, जो कि पूरी तरह से गलत है. सर्दी के मौसम में बच्चों को नहलाना नहीं चाहिए था, ऐसी बात थी तो उनके अभिभावकों से बात करनी चाहिए थी.

क्या बोला आरोपी प्रिंसिपल
छात्रों का वीडियो वायरल होने के बाद जब प्रिसिंपल फंसता नजर आया तो उसने सफाई दी. प्रिंसिपल का कहना है कि कई दिनों से क्लास के कुछ बच्चे शिकायत कर रहे थे. बच्चों का कहना था कि कुछ बच्चे क्लास में बिना नहाए आ रहे हैं, जिसकी वजह से पूरी क्लास में बदबू फैल जा रही है.  उक्त बच्चों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने नहाकर आने की बात से इनकार कर दिया. इसके बाद उन्होंने कॉलेज में लगे सबमर्सिबल को चालू करवाा और ताजे पाने से बच्चों को नहाने के लिए कहा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media