पीलीभीत में मुस्लिम महिला ने रामलला के लिए बनाई 21 फीट लंबी बांसुरी, किया ये दावा

News

ABC NEWS: UP के पीलीभीत में एक मुस्लिम महिला ने दावा किया है कि उनसे विश्व की सबसे लंबी बांसुरी बनाई है. जो अयोध्या जाने के लिए तैयार है. बांसुरी का पूजन कर ट्रक में रखकर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता उसे अयोध्या लेकर जाएंगे. बासुरी बनाने वाली हिना परवीन ने कहा कि वो भगवान राम को बांसुरी भेजकर बेहद खुश हैं. इस बांसूरी की लंबाई 21 फीट बताई जा रही है.

हिना परवीन ने बताया कि पूरा देश राम जी के आने का उत्सव मना रहा है. इसलिए मैंने ये बांसुरी बनाई है. इसके लिए हमने हिंदू संगठन के लोगों से बात की और अपनी भावना को व्यक्त किया.

रामलला के लिए सबसे लंबी बांसुरी तैयार
उन्होंने हिंदू संगठन के लोगों से कहा कि हर जगह से कुछ न कुछ अयोध्या भेजा जा रहा है. हमारा शहर बांसुरी नगरी है और ये हमारा पुश्तेनी काम भी है. इसलिए उनके दिल में ये भावना आई की रामजी के लिए कुछ करूं. इसलिए हमने 21 फिट 6 इंच लंबी ये बांसुरी रामलला के लिए बनाई.

इस बांसुरी की लंबाई 21 फीट बताई जा रही है 
इसके अलावा हिना परवीन ने कहा कि 20 साल पहले उनके पति असम से खास तरह का बांस लेकर आए थे. फिर उन्होंने जिले के सबसे हुनर कारीगर अपने देवर शमशाद को बुलाया और इस बांसुरी में सुर डालने को कहा. शमसाद कारीगर ने बताया कि इस बांसुरी के स्वर पूरी तरह से ठीक हैं हारमोनियम या किसी भी ताल से मिला सकते हैं. इस तरह हिना ने अपने बेटे और अपने देवर की मदद से ये बांसुरी तैयार की.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media